ताज महोत्सव का शुभारंभ, 10 दिनों तक बिखरेंगे संस्कृति और कला के रंग

0

आगरा: ताज महोत्सव 2020 का शुभारंभ ब्रज की होली के रंगों के साथ होगा। 18 से 27 फरवरी तक ताजमहल के साये में होने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा तय हो चुकी है। अब शिल्पग्राम को भी सजाने संवारने का काम शुरू हो गया है। महोत्सव का आगाज ब्रज की होली के रंगों के साथ होगा। शाम को रामायण पर आधारित सांस्कृतिक संध्या सत्य समर्पण का मंचन किया जाएगा। पर्यटन विभाग ने शिल्पग्राम के मुक्ताकाशीय मंच पर होने वाले कार्यक्रमों में इस बार भी शास्त्रीय गीत, संगीत, नृत्यों के साथ भारतीय संस्कृति के विविध रंगों की प्रस्तुतियों को तरजीह दी है। 18 फरवरी को शाम 6.40 बजे से ब्रज की होली, चरकुला और मयूर डांस की प्रस्तुति वृंदावन के पंडित मुरारीलाल शर्मा के ग्रुप के कलाकार करेंगे। रात आठ बजे से रामायण पर आधारित सत्य समर्पण नाटिका का आयोजन होगा।

19 फरवरी को शाम पांच बजे से सुगम संगीत, डांस, संगीत, तबला वादन होंगे। सदर बाजार के मुक्ताकाशीय मंच पर ग्रुप कथक, क्लासिकल डांस होंगे। शिल्पग्राम में रात आठ बजे निजामी ब्रदर्स की कव्वाली होगी। 20 फरवरी को स्थानीय कलाकारों के बैंड, गायन, लोक गायन, गजल, शास्त्रीय संगीत, तबला पखावज जुगलबंदी, कथक, मणिपुरी डांस के कार्यक्रम होंगे।

रात आठ बजे   सारेगामा फेम राजस्थान के मोहम्मद अमन सूफी सेमी क्लासिकल की प्रस्तुति देंगे। 21 फरवरी को भगवान शिव पर नृत्य नाटिका मुख्य आकर्षण होगी, जिसे आरुषि पोखरियाल निशंक पेश करेंगी। 22 फरवरी को रात आठ बजे रियलिटी स्टार नाइट में हेमंत ब्रजवासी धमाल मचाएंगे।

23 फरवरी को आकाशवाणी की ओर से मुशायरा होगा। 24 फरवरी को नीति मोहन की बॉलीवुड नाइट होगी। 25 फरवरी को रात आठ बजे से भोजपुरी नाइट में सुरेश कुशवाह, लखनऊ भोजपुरी गीत संगीत के रंग बिखेरेंगे। 26 को कवि सम्मेलन होगा। 27 फरवरी को फरवरी को रात आठ बजे से बॉलीवुड नाइट में मीत ब्रदर्स प्रस्तुतियां देंगे।

loading...
शेयर करें