सपा नेता के विवादित बोल, लड़कियों के अंग प्रदर्शन से बढ़ीं रेप की घटनाएं’

लखनऊ। देश में बढ़ रहे बलात्कार और यौन शोषण की घटनाओं पर समाजवादी पार्टी के महासचिव रामशंकर विद्यार्थी विवादित बयान दिया है। उन्होंने इन घटनाओं को लेकर महिलाओं के पहनावे को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा कि महिलाओं द्वारा पहने जा रहे अश्लील कपड़ों के कारण यौन उत्पीड़न की घटनाएं बढ़ रही हैं, इसलिए महिलाओं को इस तरह के कपड़े नहीं पहनना चाहिए जिसमें अश्लीलता दिखे।

रामशंकर विद्यार्थी

सोमवार को समाजवादी पार्टी के पूर्व सांसद और राष्ट्रीय महासचिव रमाशंकर विद्यार्थी बलिया में पत्रकारों से बात की। बातचीत के दौरान उन्होंने रेप की घटनाओं के लिए युवक और युवतियों को जिम्मेदार ठहराया।  उन्होंने कहा कि भगवान ने पुरुष और महिला के शरीर की बनावट ऐसी की है कि उसी हिसाब से उनको कपड़े पहनना चाहिए। ऐसे कपड़े पहनना चाहिए जिसमें अश्लीलता न दिखे।

साथ ही रेप के लिए इंटरनेट को भी दोषी ठहराया। उनका कहना है कि लड़कियों और लड़कों को मोबाइल न दिया जाए।  उन्होंने साफ साफ कहा कि नाबालिगों के हाथ में मोबाइल दुष्कर्म का बड़ा कारण होता है। नाबालिग के हाथों में मोबाइल रहे ठीक बात है, लेकिन इंटरनेट पहुंचने का कारण और उसके बाद तरह-तरह के जो अंग प्रदर्शन हो रहे हैं, ये भी व्यभिचार की घटनाओं के बढ़ने का कारण है।

विद्यार्थी ने कहा कि रेप रोकने के लिए सबसे पहले अश्लीलता को रोकना होगा। हमें युवाओं के बीच भाई-बहन के रिश्ते को बढ़ावा देना होगा।’

 

Related Articles