एनसीपी नेता Ajit Pawar की प्रॉपर्टी पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट की रेड

पुणे : खबर के मुताबिक, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री Ajit Pawar की शुगर फैक्टरियों पर रेड की है। इसके अलावा डिपार्टमेंट के अधिकारीयों ने मुंबई, पुणे, सतारा में रह रही उनकी बहनों के घरों की भी तलाशी ली हैं।

Ajit Pawar की बहनों के घर भी पहुंची आईटी डिपार्टमेंट की टीम

इस कड़ी में पवार ने एक बयान जारी कर कहा की, “यह निचले दर्ज की राजनीति है। बीजेपी को अपनी राजनीति में परिवार के सदस्यों और रिश्तेदारों को नहीं खींचना चाहिए। मेरी बहनों का विवाह तीस वर्ष पहले हुआ था। इसमें उनको न घसीटें।” इसके साथ ही पवार ने कहा कि उनकी बहनों को एक राजनीतिक परिवार से होने के कारण निशाना बनाया जा रहा है।

इस कड़ी में एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट  ने जुलाई में पवार की जरनदेश्वर सहकारी शुगर कारखाना की पैसठ करोड़ रुपये से अधिक की जमीन, बिल्डिंग, प्लांट और मशीनरी को मनी लॉन्ड्रिंग कानून के तहत जब्त किया था। ईडी का दावा था कि यह सहकारी शुगर मिल पवार और उनके परिवार से जुड़ी है। हालांकि, पवार ने इस मामले में किसी भी गड़बड़ी से इनकार किया था। ईडी  का आरोप था कि जरनदेश्वर शुगर मिल के अधिकांश शेयर्स स्पार्कलिंग सॉइल प्राइवेट लिमिटेड के पास हैं, जो अजीत पवार और उनकी पत्नी सुनेत्रा पवार से जुड़ी फर्म है।

यह भी पढ़ें : आईएएस टॉपर Shah Faisal बन सकते हैं मनोज सिन्हा के सलाहकार

Related Articles