दैनिक भास्कर के कार्यालयों पर आयकर विभाग का छापा

बता दें कि आयकल विभाग (Income tax department) की ये बड़ी रेड है। भास्कर कार्यालय में मौजूद सभी कर्मचारियों के फोन को जब्त कर लिया गया है, साथ ही किसी भी कर्मचारी को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है।

भोपाल: कर चोरी के आरोप में भास्कर अखबार (Bhaskar newspaper) के मालिकों के घर और संस्थान पर आयकर विभाग (Income tax department) ने छापा डाला है। जानकारी के अनुसार, रात ढाई के बाद से कंपनी के कार्यालयों पर छापेमारी की जा रही है। इनकम टैक्स इन्वेस्टिगेशन विंग की ये छापेमारी भास्कर के नोएडा, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालयों पर की गई है।

कर्मचारियों के फोन किए गए जब्त 

बता दें कि आयकल विभाग (Income tax department) की ये बड़ी रेड है। भास्कर कार्यालय में मौजूद सभी कर्मचारियों के फोन को जब्त कर लिया गया है, साथ ही किसी भी कर्मचारी को बाहर नहीं जाने दिया जा रहा है। इनकम टैक्स की टीम प्रेस कॉन्प्लेक्स सहित आधा दर्जन स्थानों पर मौजूद है।

ईडी, इनकम टैक्स डिपार्टमेंट के साथ लोकल पुलिस टीम भी मौके पर मौजूद है। बताया जा रहा है कि पूरा सर्च ऑपरेशन दिल्ली और मुंबई टीम के द्वारा संचालित किया जा रहा है। छापेमारी की कार्रवाई में 100 से ज्यादा अधिकारी कर्मचारी शामिल है। अब तक की छापेमारी के दौरान महत्वपूर्ण दस्तावेज मिलने का दावा किया जा रहा हैं।

छापेमारी को लेकर कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला

छापेमारी को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार पर हमला बोलै है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट किया है, ”रेड जीवी जी, प्रेस की आज़ादी पर कायरतापूर्ण हमला! दैनिक भास्कर के भोपाल, जयपुर और अहमदाबाद कार्यालय पर अब इनकम टैक्स के छापे। लोकतंत्र की आवाज़ को “रेडराज” से नही दबा पाएंगे।”

यह भी पढ़ें: पेगासस से रहें सावधान! 10 प्वाइंट में मिलेगा समाधान, कही आपके फोन में तो नहीं है जासूस

 

Related Articles