दिवाली पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने दी बड़ी सौगात, टैक्स पेयर्स को होगी आसानी

0

नई दिल्‍ली। प्रकाश पर्व के मौके पर केंद्र की मोदी सरकार लगातार खुशखबरी दे रही है। सभी के लिए सौगातों का पिटारा खोल दिया गया है। खबर मिली है कि इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने टैक्‍स पेयर्स के लिए एक नई सुविधा लॉन्‍च की है।

http://puridunia.com/income-tax-dept-…y-for-tax-payers/288026/तुरंत दूर होगी शिकायतें

टैक्‍स पेयर्स की शिकायतों को सुलझाने के लिए इनकम टैक्‍स डिपार्टमेंट ने ऑनलाइन चैट की सुविधा शुरू की है ताकि वे डायरेक्‍ट टैक्‍स से जुड़े मुद्दों को लेकर शंकाएं दूर कर सकें एवं अन्य पूछताछ कर सकें।

इस वेबसाइट पर करें क्लिक

विभाग की वेबसाइट www.incometaxindia.gov.in के मुख्य पेज पर इसके लिए लाइव चैट ऑनलाइन-आस्क योर क्‍वेरी आइकन डाला गया है। एक अधिकारी ने कहा, विभाग के विशेषज्ञों तथा स्वतंत्र करदाताओं की एक टीम लोगों के आम सवालों का जवाब देगी। पहली बार शुरू की गई इस मुहिम का लक्ष्य देश में करदाताओं को मिलने वाली सुविधा का विस्‍तार करना है।

धीरे-धीरे जोड़े जाएंगे नए फीचर्स

डिपार्टमेंट के एक अधिकारी ने आगे कहा कि विभाग को मिली प्रतिक्रिया के हिसाब से ऑनलाइन चैट प्रणाली में और फीचर जोड़े जाएंगे। कोई भी व्यक्ति ई-मेल आईडी लिखकर एक गेस्ट की तरह चैटरूम में प्रवेश कर सकता है। अधिकारी ने बताया कि करदाताओं को पूरे चैट को अपनी आईडी पर ईमेल करने का भी विकल्प दिया गया है।

loading...
शेयर करें