करोड़पति Rickshawala को इनकम टैक्स ने थमाया नोटिस

लखनऊ : एनडीटीवी की खबर के मताबिक, उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले में एक Rickshawala को इनकम टैक्स विभाग से उसे 3.47 करोड़ रुपये नोटिस मिला। नोटिस मिलने के बाद रिक्शा चालक ने पुलिस से संपर्क किया। इस कड़ी में थाना प्रभारी अनुज कुमार ने कहा कि शिकायत के आधार पर कोई मामला तो दर्ज नहीं किया गया है लेकिन पुलिस इस विषय पर जरूर गौर करेगी।

Rickshawala ने देखा नोटिस तो कांप गई रूह

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, रिक्शाचालक प्रताप सिंह ने जन सुविधा केंद्र में पैन कार्ड के लिए अप्लाई किया था। क्योंकि उसके बैंक ने उससे पैनकार्ड जमा करने को कहा था। डिपार्टमेंट ने कहा कि एक महीने में उसका कार्ड आ जाएगा। लेकिन कार्ड नहीं आया।

रिकार्ड चेक किया तो पता चला कि कूरियर कंपनी ने यह कार्ड संजय सिंह नाम के व्यक्ति साइबर कैफे चलाने वाले को दे दिया है। जबकि कूरियर के नियम के अनुसार यह पैन कार्ड जिसके नाम से है, उसी को दिया जाता है।

रिक्शा चालक ने बवाल किया तो उसको पैन कार्ड का कलर प्रिंट दे दिया गया। रिक्शा चालक इस बात से बेखबर था कि उसके नाम से करोड़ों रुपये के व्यवसाय चल रहे हैं। कुछ शातिरों ने रिक्शा चालक का असली पैन कार्ड उड़ा लिया था। उन्होंने उसके नाम से जीएसटी नंबर हासिल कर लिया और करीब 43.44 करोड़ रुपये का टर्नओवर एक ही साल (2018-2019) में कर डाला।

रिक्शा चालक द्वारा जब इस नोटिस की जानकारी की गई तो पीड़ित इतनी रकम के नोटिस को देखकर सन्न रह गया। इसके बाद वह इनकम टैक्स नोटिस की कॉपी लेकर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट पहुंचा तो इनकम टैक्स अधिकारियों ने सीधे कहा कि आप पैसे जमा करा दो नहीं तो आपके खिलाफ कार्रवाई हो जाएगी।

यह भी पढ़ें : यूपी में मिला Zika Virus का पहला मरीज

Related Articles