कांग्रेस का election campaign संभाल रही फर्म पर आयकर ने की छापेमारी

नई दिल्ली : इंडियन एक्सप्रेस के मुताबिक आयकर विभाग ने कांग्रेस पार्टी का election campaign संभाल रही फर्म पर छापेमारी कर टैक्स चोरी का खुलासा किया है। इस कड़ी में अखबार के मुताबिक, राज्यों में डिजिटल मार्केटिंग और कैंपेनिंग मैनेजमेंट फर्मों पर आयकर विभाग के हालिया छापे में सात करोड़ रुपये के बेहिसाब निवेश और लगभग सत्तर करोड़ रुपये के फर्जी खर्च का पता चला है।

election campaign का डिजिटल भाग संभाल रही थी कंपनी

आपको बता दें विभाग ने यह छापेमारी  बेंगलुरु, सूरत, चंडीगढ़ और मोहाली में सात जगहों पर की है। बेंगलुरु बेस्ड इस फर्म का नाम डिजाइनबॉक्स्ड क्रिएटिव प्राइवेट लिमिटेड है। इस कड़ी में आयकर विभाग की तरफ से जारी बयान में कहा गया है कि छापेमारी के दौरान कई आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद हुए हैं। इसमें आगे कहा गया है कि सबूत मिले हैं जो बताते हैं कि यह समूह खर्चे और उप ठेके के फर्जी बिल के काम में लिप्त था। आरंभिक अनुमान के मुताबिक इस तरह करीब 70 करोड़ रूपये के फर्जी खर्चे दिखाए गए।

इस कड़ी में CBDC ने  कहा की इस छापेमारी के दौरान बिना हिसाब-किताब के करीब सात करोड़ रूपये का संपत्ति में निवेश का पता चला और बिना लेखाजोखा वाले 1.95 करोड़ नकद और पैसठ लाख रूपये के गहने भी जब्त किए गए।

यह भी पढ़ें : राजा दशरथ ने राम-राम चिल्लाकर किया विलाप, मंच पर निकल गए प्राण, बज रही थी ताली

 

Related Articles