सीएम से दूरियां बढ़ते ही पी के की बढ़ी मुसीबते, पुश्तैनी मकान पर चला बुलडोजर

पटना: बक्सर जिले में जनता दल यूनाइटेड के पूर्व उपाध्यक्ष और राजनीतिक रणनीतिकार के तौर पर जाने-माने प्रशांत किशोर (PK) के घर पर शुक्रवार को बुलडोजर चल गया। प्रशांत किशोर एक समय में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के बेहद करीबी माने जाते थे। ऐसा माना जा रहा है कि सीएम से दुरी बढ़ने के साथ प्रशांत की मुसीबते बढ़ना शुरू हो गई है। प्रशासन ने जो यह कार्रवाई की है वो भूमि अधिग्रहण के तहत की है। इस कर्रवाई पर प्रशांत किशोर (PK) ने अपनी तरफ से इस संबंध में कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है।

जानकारी के मुताबिक, राष्ट्रीय राजमार्ग (NH 84) को फोर लेन करने का कार्य चल रहा है, इसके चलते भूमि अधिग्रहित को खाली कराए जाने के लिए प्रशासन लगातार अभियान चला रहा है। इसी कार्रवाई के तहत प्रशांत किशोर के पुश्तैनी घर की चारदीवारी और बाउंड्री (ब्रह्म स्‍थान) पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त कर दिया है। प्रशांत किशोर के इस पुश्तैनी मकान को उनके पिता श्रीकांत पांडेय ने बनवाया था। वैसे तो प्रशांत यहां पर नहीं रहते हैं।

ये भी पढ़ें : आज से शुरू हो चुकी है गुप्त नवरात्रि, ऐसे करें अराधना और पाएं मां का आशीर्वाद

प्रशासनिक अधिकारी जैसे ही बुलडोजर लेकर प्रशांत किशोर के घर के बाहर पहुंचे तो वहां पर भीड़ लगना शुरू हो गई। प्रशांत के घर की चारदीवारी, गेट और बाउंड्री को दस से पंद्रह मिनट के अंदर ही बुलडोजर ने तोड़ दिया। प्रशासन के इस कार्रवाई का किसी ने विरोध नहीं किया। घर की दीवार को प्रशासन ने क्यों तोड़ा है इसका प्रशासनिक अधिकारियों ने अधिग्रहण की बात को कहकर स्पष्ट कर दिया।

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड ने किया दूसरे टेस्ट टीम का एलान, यह दिग्गज खिलाड़ी टीम से हुआ बाहर

 

 

Related Articles

Back to top button