Work from home कल्चर से बढ़ी मांग, IT कंपनियां करेंगी बंपर भर्ती, हो जाइए तैयार

यह खबर आई है कि विप्रो ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि विप्रो ( Wipro ) कितनी भर्ती करेगा लेकिन विप्रो ने यह कहा है कि वह पिछले साल की तुलना में ज्यादा भर्तियां करने वाला है

नई दिल्ली: जब से देश में कोरोना महामारी ने विकराल रूप लिया है तब से कॉरपोरेट सेक्टर में वर्क फ्रॉम होम का कल्चर कुछ ज्यादा ही बढ़ने लगा है। ऐसे में हालात और उन लोगों की ज़रूरते पूरी करने के लिए देश की बड़ी आईटी कंपनियां प्रतिभाओं की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए इस साल बड़ी संख्या में बड़े स्तर पर भर्ती करने की तैयारी में है।

बता दें कि ज्यादातर कंपनियां अपने काम को डिजिटल प्लेटफॉर्म पर लाना चाहती हैं जिसके कारण आईटी सेक्टर में अच्छे टैलेंट की मांग बढ़ती जा रही है। टाटा कंसलटेंसी सर्विसेज कैंपस से करीब 40 हज़ार भर्तियां करेगा वही बात करें इंफोसिस ( Infosys ) की तो इंफोसिस कैम्पस से 25 हज़ार भर्तियां करने की तैयारी में है। साथ ही यह खबर आई है कि विप्रो ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि विप्रो ( Wipro ) कितनी भर्ती करेगा लेकिन विप्रो ने यह कहा है कि वह पिछले साल की तुलना में ज्यादा भर्तियां करने वाला है।

10 गुना तेज करें अपने कंप्यूटर की स्पीड - Bichhu.com

जानकारों का मानना है कि भारत की टॉप आईटी कंपनियां जैसे, TCS, Wipro, Infosys, HCL और Tech Mahindra इस साल 1,10,000 से अधिक भर्तियां करेंगी, जो बीते साल की 90,000 भर्तियों से अधिक है। बीते साल की तुलना में इस साल हायरिंग 20 फीसदी ज्यादा होगी. शीर्ष पांच आउटसोर्सरों ने पिछले साल कुल 2.10 लाख भर्तियां की थी, क्योंकि अटैचमेंट-लिंक्ड रिप्लेसमेंट हायरिंग 1.20 लाख से अधिक थी। जबकि टीसीएस ने पिछले वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में 7.2 फीसदी की रिकॉर्ड कम अट्रैक्शन रेट दर्ज की थी, वहीं इन्फोसिस और विप्रो के लिए अट्रैक्शन रेट्स में तेजी आई।

यह भी पढ़े: जानें Instagram Reels डाउनलोड करने का आसान तरीका, सिर्फ इन steps को करें फॉलो

Related Articles