पुलिस की लापरवाही से बढ़ रहा दुराचार, कासगंज में हुआ बलात्कार

कासगंज: प्रदेश में जहां एक तरफ सरकार ‘बेटी बचाव, बेटी पढ़ाओं’ का नारा लगाते हुए सरकार सत्ता की कमान अपने हाथ में करना चाहती है, तो वहीं दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की बेटियां आये दिन किसी न किसी दरिंदे का शिकार होती जा रही है।  ताजा मामला यूपी के कासगंज का है जहां एक लड़की को तीन युवकों ने जबरन बंधक बनाकर उसके साथ गैंगरेप की घटना को अंजाम दिया, उसके बाद आरोपी लड़की को गांव के पास छोड़कर मौके से फरार हो गए। इस मामले में इलाके की पुलिस ने एसपी के आदेश पर तीन दिन बाद मामला दर्ज किया। पुलिस ने मामला दर्ज कर पीड़िता को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन करने में जुट गयी है।

जानकारी मुताबित यह पूरा मामला सुन्नगढ़ी थाना क्षेत्र से सटे एक गांव का है, पिछली 11 फरवरी की दोपहर तीनों आरोपी नाबालिग को बहला-फुसला कर ले गए। जहां बंद कमरे में  लड़की के साथ गैंगरेप की वारदात को अंजाम दिया। लड़की ने पुलिस को बताया कि वो तीनों से रहम की भीख मांगती रही। लेकिन युवकों ने उसकी एक न सुनी और तीनों ने बारी-बारी उसके साथ रेप की घटना को अंजाम दिया।

नाबालिग दलित लड़की के साथ गैंगरेप

इस पूरे मामले में पुलिस ने देर से ही सही लेकिन तीन दिन बाद FIR दर्ज कर पीड़िता को अस्पताल परीक्षण के लिए भेज दिया। पुलिस ने तीनों आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग इलाकों में दबिश दे रही है। सीओ सहावर शैलेंद्र परिहार ने जानकारी देते हुए बताया कि लड़की की शिकायत के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मेडिकल के बाद 164 के तहत मामला दर्ज होगा फिर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें: बरेली: स्कूल की बिल्डिंग में भीषण आग, कई बसें जलकर राख

Related Articles

Back to top button