स्वाइन फ्लू के मरीजों की लगातार बढ़ रही संख्या, दहशत में लोग

0

आगरा। राज्य में स्वाइन फ्लू का कहर बढ़ता ही जा रहा है। लगातार बढ़ रही मरीजों की संख्या से लोगों में खलबली और दहशत का माहौल देखा जा रहा है। संख्या इतनी ज्यादा बढ़ चुकी है कि मरीज एसएन के अलावा निजी अस्पतालों में भी इलाज कराने के लिए एडमिट हो रहे हैं। इस बीच स्वास्थ विभाग ने मरीजों की देखरेख पर हर समय नजर रखने के निर्देश दिए हैं।

यह भी पढ़ें, आगरा में जारी स्वाइन फ्लू की दहशत, पांच नए मरीज शामिल, एक की मौत

स्वाइन फ्लू

बता दें, स्वाइन फ्लू के मरीज दिन पर दिन तेजी से बढ़ रहे हैं। अबतक ये संख्या बढ़कर 104 हो चुकी है। इसके अलावा 236 संदिग्ध मरीजों के सैम्पल की जांच हो चुकी है। बीते कुछ दिन पहले ही डॉक्टर भी इसकी चपेट में आ गए थे। साथ ही एक फोटोग्राफर की मौत हो गयी थी।

फ्लू से पीड़ित होकर चार लोग फिर मौत के मुंह में समा गए हैं। इस वजह से लोगों में काफी हडकंप मचा हुआ है। लेकिन, इसके बावजूद और नए मरीज लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं। एसएन के आइसीयू में स्वाइन फ्लू के दो गंभीर मरीज भर्ती हैं। वहीं, बाल रोग विभाग के आइसोलेशन वार्ड में तीन मरीजों का इलाज चल रहा है।

सीएमओ डॉ। मुकेश वत्स ने बताया कि फ्लू से पीड़ित मरीजों पर हर समय नजर रखी जा रही है। इसके अलावा जिन मरीजों की मौत हो गयी उन के परिजनों और आस-पास के लोगों में भी बीमारी के लक्षण की जांच की जाएगी। हालांकि एसएन में पूरी सतर्कता बढ़ाई जा रही है। साथ ही जिला अस्पताल सहित निशुल्क इलाज की व्यवस्था लागू की गयी है।

loading...
शेयर करें