‘डिजाइनरों की बढ़ती संख्या ने स्थापित लोगों के लिए फैशन बाजार को मुश्किल बना दिया है’

0

नई दिल्ली: फैशन उद्योग में पांच साल पूरे करने पर डिजाइनर रिद्धि मेहरा का मानना है कि हर रोज डिजाइनरों की बढ़ती संख्या ने न केवल नए लोगों के लिए, बल्कि स्थापित लोगों के लिए फैशन बाजार को मुश्किल बना दिया है। रिद्धि ने आईएएनएस को बताया, “डिजाइनरों की बढ़ती संख्या के साथ, न केवल नए डिजाइनरों के लिए, बल्कि उभरते हुए और स्थापित डिजाइनरों के लिए बाजार कठिनाइयों से भर गया है। बढ़ती लागत, कम मार्जिन और कीमतें उसी दर में रखते हुए छोटे डिजाइनरों ने बाजार को मुश्किल बना दिया है।”

डिजाइनर ने बॉलीवुड के प्रतिष्ठित चेहरे जैसे सोनम कपूर, करीना कपूर खान, दीपिका पादुकोण, सोनाक्षी सिन्हा, आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा, परिणीति चोपड़ा और माधुरी दीक्षित को अपनी ड्रेस से सजाया है। उन्होंने कहा कि अब तक का सफर कई उतार चढ़ाव के बाद अविश्वसनीय रहा है।

रिद्धि ने कहा, “मंदी और नोटबंदी जैसे कुछ झटकों के साथ पिछले कुछ साल अविश्वसनीय रहे हैं। ये हालात डिजाइनरों और व्यापारियों के लिए चुनौती लेकर आए। लेकिन हम इन्हें हराने और खुद को साबित करने के लिए एक तरीका ढूंढ़ें।” डिजाइनर को यह भी लगता है कि अब बाजार में बहुत प्रतिस्पर्धा है।

loading...