सीएम फडणवीस की बढ़ीं मुश्किलें, कांग्रेस करेगी उनके खिलाफ निर्वाचन आयोग से शिकायत

0

मुंबई। महाराष्ट्र कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह राज्य के सीएम देवेंद्र फडणवीस द्वारा आंचार संहिता का उल्लंघन करने और सत्ता का दुरुपयोग किए जाने के खिलाफ निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराएगी। इससे पांच दिन पहले सत्तारूढ़ भाजपा की सहयोगी शिवसेना के प्रमुख उद्धव ठाकरे ने पालघर लोकसभा चुनाव को ‘तमाशा’ बताया था।

कांग्रेस प्रवक्ता सचिन सावंत और अन्य नेता मुख्य चुनाव आयुक्त ओ.पी. रावत से मंगलवार सुबह मुलाकात करेंगे। ये नेता मुख्य चुनाव आयुक्त को बताएंगे कि महाराष्ट्र के पालघर में हुए लोकसभा उपचुनाव में कैसे फडणवीस ने लगातार आचार संहिता का उल्लंघन किया और सरकारी तंत्र का दुरुपयोग किया।

सावंत ने कहा कि क्या पूरा चुनावी तंत्र मुख्यमंत्री के दबाव में काम कर रहा था। यह वह संदेह है जो चुनावी प्रक्रिया के दौरान सामने आया है। उन्होंने कहा कि चुनाव के दौरान, कांग्रेस ने इस संबंध में निर्वाचन अधिकारी से कई बार शिकायत की, लेकिन उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने इस संबंध में रावत को ज्ञापन पेश करने का विचार बनाया है, जिसके बारे में लोगों के मन में गंभीर सवाल हैं। 31 मई को, ठाकरे ने आरोप लगाया था कि निर्वाचन आयोग के अधिकारियों की जानकारी में बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीनों में जालसाजी की गई।

loading...
शेयर करें