IND vs AUS: तीसरे दिन का खेल समाप्त, जीत की दहलीज पर भारत

भारत को यह मैच जीतने के लिए चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में जल्द से जल्द ऑलआउट करना होगा ताकि उसे कम रनों का लक्ष्य हासिल करना पड़े।

मेलबोर्न: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरे टेस्ट मैच का आज तीसरे दिन का खेल समाप्त हो गया है। गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन से भारत दूसरे बॉक्सिंग डे टेस्ट के तीसरे दिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत की दहलीज पर पहुंच गया है।

जीत की दहलीज पर भारत

भारत को पहली पारी में 131 रन की बढ़त मिली थी और उसके गेंदबाजों ने तीसरे दिन स्टम्प्स तक ऑस्ट्रेलिया के 6 विकेट 133 रन पर गिरा दिए। ऑस्ट्रेलिया के पास मात्र 2 रन की बढ़त है और उसके 4 विकेट शेष हैं। भारत के पास अब मैच के चौथे दिन सीरीज में बराबरी हासिल करने का सुनहरा मौका होगा। इससे पहले भारत ने 2018-19 के पिछले ऑस्ट्रेलियाई दौरे में भी ऑस्ट्रेलिया को मेलबोर्न में बॉक्सिंग डे टेस्ट में 137 रन से हराया था।

रहाणे ने ठोका शानदार शतक

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 195 रन बनाए थे। भारत को यह मैच जीतने के लिए चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में जल्द से जल्द ऑलआउट करना होगा ताकि उसे कम रनों का लक्ष्य हासिल करना पड़े। इससे पहले भारत ने कप्तान अजिंक्या रहाणे 112 के शानदार शतक और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा 57 रन की अर्धशतकीय पारी के दम पर पहली पारी में 326 रन बनाए और 131 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर ली।

भारत ने कल के 277 रन पर पांच विकेट के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। दूसरे दिन एक छोर से मोर्चा संभालने वाले रहाणे तीसरे दिन का खेल शुरू होने कुछ देर बाद ही रन आउट होकर अपना विकेट गंवा बैठे। रहाणे ने 223 गेंदों में 12 चौकों की मदद से बेहतरीन 112 रन बनाए। यह रहाणे के करियर का 12वां और कप्तान के रूप में पहला शतक है। रहाणे और जडेजा के बीच छठे विकेट के लिए 121 रन की बड़ी साझेदारी हुई।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस आज मना रही है 136वां स्थापना दिवस

Related Articles

Back to top button