IND vs AUS: सिडनी टेस्ट ( Sydney Test ) में ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) के सामने ‘दीवार’ बने अश्विन-हनुमा

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा मुकाबला ड्रा हो गया है। ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को जीत के लिए 407 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 334 रन बनाकर मैच को ड्रा करा दिया।

भारत ने सिडनी टेस्ट बचाया

सिडनी टेस्ट में भारतीय टीम के सामने आखिरी पारी में 132 ओवर खेलने की चुनौती थी। टीम इंडिया ने अपने चोटिल खिलाड़ियों के दम पर इस चुनौती से पार पा लिया है। भारतीय टीम ने सिडनी टेस्ट ड्रा करवाने में कामयाब रही। हालांकि दोनों टीमें अभी चार मैचों की सीरीज में 1-1 की बराबरी पर हैं।

एक समय जीत के थे आसार

टीम इंडिया की तरफ से जब ऋषभ पंत और चेतेश्वर पुजारा क्रीच पर मौजूद थे, तब फैंस जीत की आश लगाए बैठे हुए थे। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद मैच काफी रोमांचक हो गया और उस समय ये लग रहा था कि भारतीय टीम इस मैच को गांवा देगी। लेकिन हनुमा विहारी और आर अश्विन की सूझबूझ से टीम इंडिया इस मुकाबले को जीत तो नहीं सकी, लेकिन इसके ड्रा कराने में कामयाब रही।

भारत की दूसरी पारी

ऑस्ट्रेलिया की टीम ने दूसरी पारी में लबुशेन और स्मिथ की शानदारी पारी की बदौलत 312 रन बनाकर भारतीय टीम को 407 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसका पीछा करते हुए भारतीय टीम ने 334 रन बनाकर मैच ड्रा करा दिया। टीम इंडिया की तरफ से दूसरी पारी में रोहित शर्मा ने 52, पुजारा 77 और ऋषभ पंत ने 97 रन बनाए।

विहारी और अश्विन की सूझबूझ भरी पारी

हुनमा विहारी और आर अश्विन ने भले ही कम रन बनाए हों लेकिन सिडनी टेस्ट में टीम को हार से बचाने के लिए इनका अहम योगदान रहा। इन दोनों खिलाड़ियों ने अपनी सूझबूझ भरी पारी से टीम को इस मुकाबले में हार से बचा लिया। विहारी ने 161 बॉल पर 23 रन बनाए और अश्विन ने 128 बॉल पर 39 रन की पारी खेली।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: नीलामी से पहले इन खिलाड़ियों को किया जा सकता है रिलीज

Related Articles