IND vs AUS: पंत के आगे आस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने टेके घुटने, 3 विकेट से दी मात

शुभमन गिल ने 91 रनों की पारी खेल भारत की जीत की उम्मीदें जगाई जिन्हें पुजारा ने संघर्षपूर्ण 56 और पंत ने नाबाद 89 रनों की पारी खेल पूरा किया।

ब्रिस्बेन: भारतीय टीम ने गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया है। भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जो उसने मैच के आखिरी दिन सात विकेट खोकर आखिरी सत्र में हासिल कर लिया। इस जीत के साथ भारत ने चार टेस्ट मैचों की सीरीज को 2-1 से जीत लिया है। वहीं  गाबा में ऑस्ट्रेलिया को 32 साल बाद हार मिली है।

भारतीय टीम ने जीती सीरीज

इसी के साथ भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है। भारत ने पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 2018-19 में यह ट्रॉफी ऑस्ट्रेलिया में ही जीती थी। भारत की इस जीत के हीरो रहे युवा बल्लेबाज ऋषभ पंत, शुभमन गिल और अनुभवी चेतेश्वर पुजारा।

यह भी पढ़ें: ISL: हैदराबाद एफसी का सामना फिसड्डी ओडिशा एफसी से होगा

शुभमन गिल ने 91 रनों की पारी खेल भारत की जीत की उम्मीदें जगाई जिन्हें पुजारा ने संघर्षपूर्ण 56 और पंत ने नाबाद 89 रनों की पारी खेल पूरा किया। गिल और पुजारा ने 114 रनों की साझेदारी की। इसके बाद पुजारा ने पंत के साथ 61 रन जोड़े। पंत ने फिर वॉशिंगटन सुंदर के साथ मिलकर 53 रन जोड़ टीम को जीत दिलाई। पंत के साथ बेहतरीन साझेदारी करने वाले सुंदर ने 22 रन बनाए।

ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 369 रन बनाए थे। भारत पहली पारी में 336 रन ही बना सकी थी। पहली पारी के आधार पर ऑस्ट्रेलिया दूसरी पारी में 33 रनों की बढ़त लेकर उतरी थी। दूसरी पारी में मोहम्मद सिराज ने पांच और शार्दूल ठाकुर ने चार विकेट ले ऑस्ट्रेलिया को दूसरी पारी में 294 रनों पर सीमित कर दिया था। भारत को हालांकि 328 रनों की मुश्किल चुनौती मिली थी, जिसे उसने अपने जुझारूपन और हार न मानने की जिद से हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें: INd vs AUS: छोटे से टेस्ट करियर में यह खिलाड़ी बना रहा रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड

Related Articles

Back to top button