IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की सधी हुई शुरुआत, स्टंप्स तक 166 का स्कोर

ऑस्ट्रेलिया की ओर से लाबुशेन ने 149 गेंदों में 8 चौकों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए जबकि पुकोवस्की ने 110 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों की मदद से 62 रन बनाए।

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रलिया के बीच तीसरे मैच के पहले दिन का खेल सिडनी में खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लाबुशेन और पदार्पण मैच खेल रहे विल पुकोवस्की ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली। इन दोनों खिलाड़ियों की सधी हुई पारी के दम पर आस्ट्रेलिया ने पहले दिन का खेल समाप्त होने तक दो विकेट के नुकसान पर 166 रन बना लिए। वहीं भारत की ओर से मोहम्मद सिराज और टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने वाले नवदीप सैनी ने एक-एक विकेट लिया।

लाबुशेन और पुकोवस्की ने खेली सधी हुई पारी

ऑस्ट्रेलिया की ओर से लाबुशेन ने 149 गेंदों में 8 चौकों की मदद से नाबाद 67 रन बनाए जबकि पुकोवस्की ने 110 गेंदों का सामना करते हुए चार चौकों की मदद से 62 रन बनाए। स्टंप्स तक लाबुशेन 62 रन बनाकर जबकि स्टीवन स्मिथ 64 गेंदों में पांच शानदार चौकों की मदद से 31 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

चौथे ओवर में वार्नर को किया चलता

इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन मोहम्मद सिराज ने पारी के चौथे ओवर की तीसरी गेंद पर ओपनर डेविड वार्नर को स्लिप में चेतेश्वर पुजारा के हाथों कैच आउट कर छह रन के स्कोर पर मेजबान टीम को पहला झटका दिया। वार्नर आठ गेंदों में पांच रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

55 ओवर का ही हो सका खेल 

तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए लाबुशेन ने पुकोवस्की का बखूबी साथ दिया और दोनों ने धीरे-धीरे खेलते हुए पारी को संभालते हुए टीम के स्कोर को आगे बढ़ाया। इस बीच रुक-रुककर हो रही बारिश के कारण खेल कई बार रोकना पड़ा और पहले दिन केवल 55 ओवर का खेल ही हो सका।

दो बार मिला जीवनदान 

पुकोवस्की को पारी में दो बार जीवनदान मिला। पहली बार 26 रन के निजी स्कोर पर पुकोवस्की का अश्विन की गेंद पर विकेटकीपर ऋषभ पंत ने एक बहुत ही आसान सा कैच छोड़ दिया जबकि दूसरी बार 32 रन के स्कोर पर सिराज की गेंद पर पंत ने ही पुकोवस्की को पवेलियन भेजने का एक और मौका गंवा दिया जोकि मेहमान टीम को भारी पड़ा।

Related Articles

Back to top button