IND vs AUS: रोहित शर्मा के खेलने पर BCCI का बड़ा बयान

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने आधिकारिक घोषणा करते हुए बताया कि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। लेकिन उनके ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में खेलने को लेकर अंतिम निर्णय ऑस्ट्रेलिया में 14 दिन की क्वारंटाइन अवधि पूरी होने के बाद ही किया जाएगा।

13 को ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे रोहित

रोहित शर्मा को दरअसल IPL के दौरान हैमस्ट्रिंग की चोट लग गई थी लेकिन वह फाइनल सहित आखिरी कुछ मैचों में खेले। अपनी टीम मुंबई इंडियंस को पांचवीं बार चैंपियन बनाने के बाद वह मुंबई लौटे और फिर बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पहुंचकर रिहैबिलिटेशन से गुजरे जिसके बाद शुक्रवार को उन्होंने फिटनेस टेस्ट पास कर लिया। रोहित अब 13 दिसंबर को मुंबई और दुबई के जरिए ऑस्ट्रेलिया पहुंचेंगे जहां वह चार टेस्ट सीरीज के अंतिम दो मुकाबलों में चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

BCCI ने बयान जारी कर बताया कि NCA की चिकित्सक टीम ने रोहित की अलग-अलग आधार पर फिटनेस की जांच की जिसमें बल्लेबाजी, क्षेत्ररक्षण, विकटों के बीच में दौड़ जैसे पैमाने शामिल हैं। चिकित्सक टीम ने कहा कि रोहित की शारीरिक फिटनेस संतोषजनक रही है हालांकि उन्हें सहनशक्ति पर लगातार काम करने की आवश्यकता होगी।

क्वारंटाइन के बाद खेलने पर होगा फैसला

इसके अलावा BCCI यह भी बताया कि एनसीए ने रोहित को ऑस्ट्रेलिया में दो सप्ताह की क्वारंटाइन अवधि के दौरान दिशा-निर्देशों का पालन करने के लिए एक विस्तृत कार्यक्रम भी दिया है। जिसके बाद भारतीय टीम की चिकित्सक टीम द्वारा रोहित की फिटनेस की एक बार और संतुष्टि की जाएगी और उसके बाद ही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में उन्हें शामिल किए जाने को लेकर अंतिम निर्णय लिया जाएगा।

भारत का ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टेस्ट मैच 17 से 21 दिसंबर तक एडिलेड में जबकि दूसरा मुकाबला 26 से 30 दिसंबर को मेलबोर्न में है। रोहित 14 दिन की क्वारंटीन अवधि के कारण इन दोनों मैचों के लिए उपलब्ध नहीं होंगे। रोहित क्रिसमस के बाद ही टीम के साथ जुड़ सकेंगे और सात जनवरी को सिडनी और 15 जनवरी को ब्रिस्बेन में होने वाले मुकाबले में ही भाग लेंगे बशर्ते उन्हें मेडिकल टीम से हरी झंडी मिल जाए।

यह भी पढ़ें: मशहूर बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार की कॉमेडी के कायल हैं अरशद वारसी 

Related Articles