IND vs AUS: भारत को लगा बड़ा झटका, ये सलामी बल्लेबाज नहीं खेलेगा टी-20 सीरीज

कैनबरा: लेफ्ट आर्म स्पिनर रवींद्र जडेजा सिर में लगी चोट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह भारतीय टीम में तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को शामिल किया गया है।

जडेजा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शुक्रवार को पहले मैच में पारी के आखिरी ओवर में तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की बाउंसर हेलमेट पर लगी। जडेजा को पारी के दौरान हैमस्ट्रिंग चोट भी आ गई थी। इसके बावजूद जडेजा ने मात्र 23 गेंदों पर नाबाद 44 रन बनाये और भारत को 161 के स्कोर पर पहुंचाया। जडेजा ऑस्ट्रेलिया की पारी में फील्डिंग करने नहीं उतरे और उनकी जगह भारत ने कन्कशन सब्स्टीट्यूट के तौर पर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल को लिया। चहल ने 25 रन पर तीन विकेट लिए और भारत ने यह मैच 11 रन से जीता।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने जारी एक बयान में बताया कि बोर्ड की मेडिकल टीम ने पारी ब्रेक के दौरान ड्रेसिंग रूम में जडेजा की जांच की। जडेजा को निगरानी में रखा गया है और अगर जरूरत पड़ी तो उनका और स्कैन कराया जाएगा। वह अब टी-20 सीरीज में और हिस्सा नहीं ले पाएंगे।

बीसीसीआई की सीनियर चयन समिति ने तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को टी-20 में शामिल किया है। ठाकुर ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे वनडे में शानदार गेंदबाजी करते हुए तीन विकेट हासिल किए और भारत को 13 रन से जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभायी थी।

यह भी पढ़ें: NZ vs WI: न्यूजीलैंड ने कराया फॉलोऑन, विंडीज पारी से हार की कगार पर

Related Articles

Back to top button