IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया (Australia) को रौंदकर भारत (India) ने लिया बदला, सीरीज में की बराबरी

भारत को पहली पारी में 131 रन की बढ़त मिली थी और उसके गेंदबाजों ने तीसरे दिन ही ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी लड़खड़ा दी थी।

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) को दूसरे टेस्ट मैच में 8 विकेट से हराकर हार का बदला ले लिया है। भारत (India) की तरफ से कप्तान अजिंक्या रहाणे (Ajinkya Rahane) ने शानदार प्रदर्शन किया है जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया है। बता दें ऑस्ट्रेलिया ने भारत को जीत के लिए 70 रनों का लक्ष्य दिया था। जिसके जवाब में भारत ने 2 विकेट खोकर इस लक्ष्य को आसानी से हासिल कर लिया।

भारत को पहली पारी में 131 रन की बढ़त मिली थी और उसके गेंदबाजों ने तीसरे दिन ही ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी लड़खड़ा दी थी और उसके छह विकेट मात्र 133 रन पर गिराकर मैच का रुख अपनी ओर मोड़ दिया था। चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया ने आगे खेलना शुरु किया लेकिन गेंदबाजों के दमदार प्रदर्शन ने पहले सत्र में ही उसकी पारी 103.1 ओवर में 200 रन पर समेट दी।

सिराज ने झटके 5 विकेट

टीम इंडिया की तरफ से तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए दूसरे टेस्ट में डेब्यू मैच खेला। सिराज ने पहले टेस्ट में पांच विकेट लिए। सिराज सात साल बाद डेब्यू मैच में 5 विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज हैं। सिराज से पहले मोहम्मद शमी ने 2013 में कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ डेब्यू मैच में 5 से ज्यादा विकेट लिए थे।

सीरीज में की बराबरी

चार टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने दूसरे टेस्ट को जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली है। टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले टेस्ट मैच में शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था। जिसके जवाब देते हुए भारतीय टीम इस मैच को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया है।

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश ( Andra Pradesh ) के वेलगापुडी में दो गुटों के बीच मारपीट, महिला की मौत

Related Articles

Back to top button