IND vs AUS: गंभीर का ज्ञान, दूसरे टेस्ट में इन खिलाड़ियों को मिले मौका

नई दिल्ली: भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने मेलबोर्न में 26 दिसंबर से होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए अपनी अंतिम एकादश जाहिर करते हुए कहा है कि शुभमन गिल, रिषभ पंत, लोकेश राहुल और रवींद्र जडेजा को इस मुकाबले में मौका मिलना चाहिए।

भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों पहले टेस्ट में 8 विकेट से करारी हार का सामना करना पड़ा था। पहले टेस्ट में शुभमन, पंत, राहुल और जडेजा को अंतिम एकादश में जगह नहीं दी गई थी। लेकिन गंभीर का मानना है कि इन खिलाड़ियों को दूसरे टेस्ट में मौका देना चाहिए।

गौतम गंभीर ने एक शो में कहा, “मेरे ख्याल से पृथ्वी का आत्मविश्वास थोड़ा कम है इसलिए मैं मयंक के साथ शुभमन को ओपनिंग करते देखना चाहता हूं। पुजारा नंबर तीन और अजिंक्या रहाणे को नंबर चार पर उतरना चाहिए। रहाणे इस मुकाबले में टीम के कप्तान होंगे और उन्हें सामने से टीम का नेतृत्व करना चाहिए। विराट की जगह रहाणे को चौथे स्थान पर खेलना चाहिए।”

गंभीर ने कहा, “लोकेश राहुल को पांचवें स्थान पर खेलना चाहिए जबकि पंत छठे और जडेजा को सातवें नंबर पर खेलना चाहिए। रविचंद्रन अश्विन आठवें नंबर पर खेलने उतरें तथा उसके बाद तीन तेज गेंदबाज उतरें। मैं चाहता हूं टीम इस मुकाबले में पांच तेज गेंदबाजों के साथ खेलने उतरे।”

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया को तगड़ा झटका, ये धुरंधर खिलाड़ी बाहर

Related Articles

Back to top button