IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया से मिली हार पर राहुल ने कहा, ‘टीम का माहौल अभी सकारात्मक है’

सिडनी: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो वनडे मुकाबला हार सीरीज गंवाने के बावजूद भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज लोकेश राहुल का कहना है कि टीम का माहौल अभी भी सकारात्मक हैं। भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में 66 रन से हार का सामना करना पड़ा था जबकि दूसरे मैच में उसे 51 से पराजय झेलने पड़ी थी। भारत तीन मैचों की सीरीज में 0-2 से पिछड़ गया है और दोनों टीमों के बीच तीसरा मुकाबला बुधवार को कैनबरा में खेला जाएगा।

‘माहौल अभी भी सकारात्मक है’

केएल राहुल ने मैच के बाद कहा, “टीम का माहौल अभी भी सकारात्मक है। एक टीम के रुप में आपको कई बार यह स्वीकार करना होता है कि विपक्षी टीम ने आपसे बेहतर क्रिकेट का प्रदर्शन किया है। उनके लिए यह घरेलू वातावरण है। उन्होंने कहा, “हमने लंबे समय बाद 50 ओवर क्रिकेट खेला है इसलिए लय में आने में समय लगेगा। यह दौरा अभी काफी लंबा है लेकिन हमने कई चीजें सही भी की है। हमें बस बल्लेबाजी के लिए मददगार पिच पर बेहतर गेंदबाजी कैसे करनी है उस पर ध्यान देना होगा। हमने ज्यादा कुछ गलत नहीं किया है इसलिए सिर्फ टीम को अपने कौशल के अनुसार उस पर अमल करना है तथा जल्द विकेट लेने पर ध्यान केंद्रित करना है।”

राहुल ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का बचाव करते हुए कहा कि टीम में सभी को उनका महत्व पता है। उल्लेखनीय है कि बुमराह ने पहले मुकाबले में 10 ओवर में 73 रन देकर एक विकेट औऱ दूसरे मैच में 10 ओवर में 79 रन देकर एक विकेट लिया था। राहुल ने कहा, “हम सभी को पता है कि बुमराह में क्षमता है और वह मैदान में काफी प्रतिस्पर्धी हैं। उन्हें खुद से काफी उम्मीदें होती हैं। न्यूजीलैंड दौरे को काफी समय बीत चुका है और मुझे यकीन है कि उन्होंने इसके बाद काफी अच्छी तैयारी की होगी। टीम में सभी को बुमराह का महत्व मालूम है।”

यह भी पढ़ें: ENG vs SA: दक्षिण अफ्रीका को हराकर इंग्लैंड ने जीती सीरीज

Related Articles

Back to top button