IND vs AUS: पांड्या और धवन ने बचाया इज्जत, 66 रन से जीता ऑस्ट्रेलिया

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला आज सिडनी में खेला गया। जिसमें ऑस्ट्रेलिया ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए इस मुकाबले को अपने नाम कर लिया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को 375 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 308 रन ही बना पाई। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से गेंदबाजी में एडम जम्पा 4 और जोश हेजलवुड ने 3 विकेट झटके।

ऑस्ट्रेलिया की शानदार जीत

टॉस जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय टीम को 375 रनों का टारगेट दिया है। जिसका पीछा करने उतरी भारतीय टीम 8 विकेट खोकर 308 रन ही बना पाई। भारत की शुरुआत ठीक ठाक नहीं रही। लेकिन हार्दिक पांड्या और शिखर धवन की पारी ने टीम को निराशाजनक हार से बचाया। वहीं ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पारी की शुरुआत करने उतरे कप्तान आरोन फिंच और डेविड वॉर्नर ने  पहले विकेट के लिए 156 रनों की साझेदारी की।

स्मिथ की बेहतरीन पारी

सलामी बल्लेबाज स्टीव स्मिथ ने टीम के लिए एक बेहतरीन पारी खेली है। स्मिथ ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए 66 बॉल पर 105 रन बनाए। इसके अलावा कप्तान आरोन फिंच ने 124 बॉल पर 114 और डेविड वॉर्नर ने 76 बॉल पर 69 रन की शानदार पारी खेली।

पांड्या और धवन ने खेली सम्मानजनक पारी

भारतीय टीम के शुरुआती झटके के बाद हार्दिक पांड्या ने पारी को संभाला और टीम को बड़े स्कोर से हारने से बचाया। पांड्या ने 76 बॉल पर 90 रनों की बेहतरीन पारी खेली। और शिखर धवन ने 86 बॉल पर 74 रन की पारी खेली। वहीं गेंदबाजी में मोहम्मद शमी ने 10 ओवर में 59 रन देकर 3 विकेट झटके। शमी के अलावा बुमराह, सैनी और चाहल ने एक एक विकेट लिए।

यह भी पढ़ें: अर्जेंटीना के महान फुटबॉल खिलाड़ी ‘डिएगो माराडोना’ कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक

Related Articles