IND vs AUS: स्टीव स्मिथ ने अपनी शतकीय पारी को लेकर कहा, ‘ऐसी पारी की तलाश थी’

सिडनी: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार जीत दर्ज की। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से स्टीव स्मिथ बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ द मैच बने। टीम की जीत के बाद स्टीव स्मिथ ने कहा कि उन्हें ऐसी पारी की पिछले कुछ महीनों से तलाश थी।

स्मिथ ने भारत के खिलाफ यहां खेले गए पहले वनडे में 66 गेंदों में 11 चौकों औऱ चार छक्कों की मदद से 105 रन बनाए और अपनी टीम को 374 रन को मजबूत स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। स्मिथ को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

स्मिथ ने कहा, “मुझे ऐसी पारी की पिछले कुछ महीनों से तलाश थी लेकिन मैं ऐसा नहीं कर पा रहा था। पिछले कुछ दिनों से जहां मैं चाहता हूं वहां अच्छे से गेंद को हिट किया और अपनी लय हासिल की। आरोन फिंच और डेविड वार्नर ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई तथा बाद के बल्लेबाजों को इसे आगे बढ़ाना था।”

उन्होंने कहा, “मैं जब पिच पर उतरा तो ज्यादा नहीं सोच रहा था। मैंने गेंद देखी और हिट किया तथा ऐसा मैं तब करता हूं जब अपनी फॉर्म में होता हूं। मैंने थोड़ा जोखिम भी लिया और कुछ गेंदबाजों को निशाना बनाया। भाग्यशाली रहा कि आज मेरी रणनीति काम आयी। कभी-कभी आपको भाग्य की जरुरत पड़ती है। टीम के लिए रन बनाकर खुश हूं।”

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: पांड्या और धवन ने बचाया इज्जत, 66 रन से जीता ऑस्ट्रेलिया

Related Articles