IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) को रौंदकर बुलंदी पर पहुंची Team India

ब्रिस्बेन: भारतीय टीम ( Indian Team ) ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप में पहले स्थान पर पहुंच गई है। भारत ( India ) ने ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) को चार मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-1 से मात दे पहला स्थान हासिल किया। इसी के साथ भारत ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है।

ऑस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में जीत हासिल की थी। इस टेस्ट में भारतीय टीम दूसरी पारी में 36 रनों पर ही ढेर हो गई थी। इसके बाद अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में टीम ने मेलबर्न में टेस्ट मैच जीता और सिडनी जबरदस्त खेल दिखाते हुए मैच ड्रॉ कराया। इसके बाद ब्रिस्बेन में निर्णायक टेस्ट मैच में तीन विकेट से जीत हासिल करते हुए सीरीज भी अपने नाम की।

पहले स्थान पर पहुंचा भारत

भारत के अब 71.7 प्रतिशत अंक हैं और इतने अंकों के साथ वह पहले स्थान पर है। दूसरे स्थान पर न्यूजीलैंड हैं जिसके 70 प्रतिशत अंक हैं। आस्ट्रेलिया 69.2 प्रतिशत अंकों के साथ तीसरे स्थान पर है।

ICC ने ट्वीट किया, “भारत शीर्ष पर है। गाबा में मिली शानदार जीत के बाद भारत ICC विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप रैंकिंग में पहले स्थान पर आ गया है। ऑस्ट्रेलिया तीसरे स्थान पर खिसक गई है।”

भारत का पहले स्थान पर आने का कारण ब्रिस्बेन में मिली शानदार जीत है। भारत को अब इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीतना होगा और वह जून में लॉर्डस में होने वाले टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर लेगी। गौरतलब है कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरुआत 5 फरवरी से चेन्नई से हो रही है।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: जीत पर लगा बधाइयों का तांता, BCCI ने दिया इतने करोड़ का तोहफा

Related Articles