IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले दो टेस्ट मैच से पहले टीम इंडिया को लगा बड़ा झटका

भारतीय टीम ( Indian Team ) के धुरंधर बल्लेबाज केएल राहुल ( KL Rahul ) चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं।

मेलबोर्न: ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) के खिलाफ होने वाले सीरीज के बचे दो मैचों से पहले टीम इंडिया ( Team India ) को बड़ा झटका लगा है। भारतीय टीम ( Indian Team ) के धुरंधर बल्लेबाज केएल राहुल ( KL Rahul ) चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। हालांकि राहुल पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेले हैं। राहुल अब स्वदेश लौट बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहेबिलिटेशन में रहेंगे।

बता दें कि केएल राहुल को मेलबोर्न ( Melbourne ) में अभ्यास सत्र ( Practice Session ) के दौरान बल्लेबाजी करते हुए चोट लग गई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ( BCCI ) ने इसकी जानकारी दी। राहुल हालांकि पहले दो टेस्ट मैच में नहीं खेले थे और अब चोट के कारण वह बाकी के दो मैच में भी नहीं खेल सकेंगे।

BCCI ने बयान जारी कर कहा, “राहुल को नेट्स पर बल्लेबाजी करने के दौरान कलाई में मोच आ गई है। उन्हें ठीक होने और वापसी करने में कम से कम तीन सप्ताह का समय लगेगा।”

राहुल से पहले तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और उमेश यादव भी चोटिल होने के कारण सीरीज से बाहर हो चुके हैं। शमी को पहले टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी जबकि उमेश दूसरे टेस्ट मैच में चोटिल हो गए थे। यह तीनों खिलाड़ी स्वदेश लौट बेंगलुरु स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिहेबिलिटेशन में रहेंगे।

राहुल के बाहर होने से पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी में से किसी एक बल्लेबाज को अंतिम एकादश में मौका दिया जा सकता है। इस बीच रोहित शर्मा के टीम से जुड़ने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि अगर उन्हें टीम में शामिल किया जाता है तो वह किस क्रम में बल्लेबाजी करने उतरेंगे।

यह भी पढ़ें:- ईरान सैकड़ो ड्रोन (Drone) के साथ मंगलवार से दो दिवसीय अभ्यास करेगा

Related Articles