IPL
IPL

IND vs AUS: तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल हुआ ये खतरनाक खिलाड़ी

वार्नर अब फिट हैं और वह सात जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट में एकादश में अपना स्थान लेंगे।

मेलबोर्न: चोट के कारण पहले दो टेस्ट से बाहर रहे ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खतरनाक सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (David warner) पूरी तरह से फिट हो गए हैं। और वह 7 जनवरी से सिडनी (Sydney) में भारत के खिलाफ होने वाले तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल कर लिए गए हैं।

बर्न्स बाहर वार्नर की वापसी

सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के टीम में आने से जो बर्न्स को बाहर कर दिया गया है। टीम में विल पुकोवस्की और सीन एबोट को भी शामिल किया गया है। ये तीनों खिलाड़ी सिडनी टेस्ट की तैयारी के लिए गुरूवार शाम मेलबोर्न में टीम के साथ जुड़ेंगे। ऑस्ट्रेलिया ने बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी का एडिलेड में पहला डे नाइट टेस्ट (Day Night Test) 8 विकेट से जीत लिया था। वहीं भारत ने मेलबोर्न में दूसरे बॉक्सिंग डे (Boxing Day) टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए 8 विकेट से जीत हासिल कर सीरीज में 1-1 की बराबरी कर ली है।

बता दें कि वार्नर चोट के कारण पहले दो टेस्टों से बाहर रहे थे। लेकिन अब वह पूर्ण फिटनेस हासिल करने की तरफ अग्रसर हैं। मेलबोर्न में दूसरे टेस्ट से पहले कोच जस्टिन लेंगर ने वार्नर के मूवमेंट को लेकर कुछ आशंका जाहिर की थी। लेकिन वार्नर अब फिट हैं और वह सात जनवरी से होने वाले तीसरे टेस्ट में एकादश में अपना स्थान लेंगे।

‘डेविड अच्छी प्रगति कर रहे हैं’

चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के एक बयान में कहा कि डेविड अच्छी प्रगति कर रहे हैं। सिडनी में मैच शुरू होने में अभी सात दिन बाकी हैं और उन्हें सिडनी में खेलने का पूरा मौका दिया जाएगा। होंस ने इस बात पर निराशा जताई कि बर्न्स का पहले दो टेस्टों में प्रदर्शन निराशाजनक रहा जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर जाना पड़ा।

डेविड वार्नर की वापसी के अलावा 18 सदस्यीय टीम में विल पुकोवस्की और सीन एबोट को भी शामिल किया गया है। पुकोवस्की एडिलेड में टेस्ट पदार्पण करने के दावेदार थे लेकिन अभ्यास मैच में सिर में चोट लगने के कारण वह कन्कशन के शिकार हो गए और उन्हें दोनों टेस्टों में बाहर रहना पड़ा। होंस ने बताया कि ऑस्ट्रेलियाई टीम दो और तीन जनवरी को मेलबोर्न में अभ्यास करेगी और चार जनवरी को सिडनी रवाना होगी।

ऑस्ट्रेलियाई टीम

टिम पेन (कप्तान), पैट कमिंस, सीन एबोट, कैमरून ग्रीन, जोश हेजलवुड, मार्कस हैरिस, ट्रेविस हैड, मोएसिस हेनरिक्स, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, माइकल नेसर, जेम्स पेटिनसन, विल पुकोवस्की, स्टीवन स्मिथ, माइकल स्टार्क, माइकल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड और डेविड वार्नर।

यह भी पढ़ें: NZ vs PAK: न्यूजीलैंड की पाकिस्तान पर रोमांचक जीत

Related Articles

Back to top button