IND vs AUS: छोटे से टेस्ट करियर में यह खिलाड़ी बना रहा रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड

नई दिल्ली: भारत ( India ) और ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) की बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज का चौथा और आखिरी मुकाबले का पांचवां दिन ब्रिस्बेन में खेला जा रहा है। भारत को जीत के लिए अभी 100 से ज्यादा रनों की जरूरत है। वहीं ऑस्ट्रेलिया दौरे से डेब्यू किए अपने छोटे से टेस्ट करियर में शुभमन गिल ( Shubman Gill ) लगातार कई रिकार्ड अपने नाम करते जा रहे हैं। गिल के नाम जुड़ने वाला सबसे ताजातरीन रिकॉर्ड है कि वह चौथी पारी में अर्धशतक लगाने वाले सबसे युवा सलामी बल्लेबाज बन गए हैं।

सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने ब्रिस्बेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए चौथे टेस्ट मैच में लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार अर्धशतक लगाया। मैच के पांचवें दिन मंगलवार को जब गिल ने जोस हेजलवुड की गेंद पर वाईड कवर में शॉट लगाकर दो रन चुराकर अर्धशतक पूरा कर यह रिकॉर्ड अपने नाम हासिल किया।

गिल से पहले यह रिकॉर्ड भारत के महानतम सलामी बल्लेबाज माने जाने वाले सुनील गावस्कर के नाम था, जिन्होंने 1970-71 में वेस्टइंडीज के खिलाफ पोर्ट आफ स्पेन में अपने डेब्यू मैच में नाबाद 67 रन बनाए थे। गिल ने मेलबर्न टेस्ट के साथ डेब्यू किया था और वह अब तक 45, 25, 50, 31, 7 और 91 रनों की पारियां खेल चुके हैं।

यह भी पढ़ें: Stock Market: शेयर बाजार में आई रिकवरी, 495 अंक उछला सेंसेक्स

Related Articles