IND vs AUS: डे-नाईट मुकाबले से पहले नेट्स पर मयंक के मेंटर बने विराट

सिडनी: भारतीय कप्तान विराट कोहली ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एडिलेड में 17 दिसम्बर होने वाले पहले डे-नाईट टेस्ट मुकाबले से पहले ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ तीन दिवसीय अभ्यास मैच के दौरान सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के लिए नेट्स पर मेंटर बन गए और विराट की सलाह का मयंक को पूरा फायदा मिला।

मयंक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चार मुकाबलों की टेस्ट सीरीज में शामिल है। मयंक ऑस्ट्रेलिया ए के खिलाफ पिछले सप्ताह खेले गए पहले अभ्यास मैच में नहीं खेले थे और दिन रात्रि के दूसरे अभ्यास मैच की पहली पारी में मात्र दो रन बनाकर आउट हो गए थे। विराट ने नेट अभ्यास में मयंक की बल्लेबाजी पर खास तौर पर नजर रखी और उन्हें गलती सुधारने की सलाह दी। विराट के मार्गदर्शन का मयंक का फायदा भी मिला और उन्होंने दूसरी पारी में 120 गेंदों का सामना करते हुए दो छक्कों और चार चौकों की मदद से 61 रन बनाए।

विराट ने अभ्यास मैच से पहले शुक्रवार को मयंक के साथ नेट्स पर आधा घंटा बिताया और इस दौरान उन्होंने मयंक को कहा, ‘‘मेरे बिना कुछ बताये तुमने आखिरी कुछ गेंदों को अच्छे से सामना किया।’’ विराट के मार्गदर्शन से मयंक भी काफी अच्छा महसूस करते हुए दिखाई दिए और इसका नतीजा उनकी बल्लेबाजी में भी दिखा।

मयंक ने विराट के सलाह-परामर्श के लावा तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का भी नेट्स में सामना किया और इस दौरान ऑफ़ स्टंप के बाहर कई शॉट्स खेलते हुए उनके बल्ले से कई गेंद किनारा लग कर भी गई जिसके बाद वह खुद को कुछ समझाते हुए भी दिखे। मयंक नेट्स में जिस गेंदों का सामना कर रहे थे वो उसी तरह थी जो ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज सीन एबॉट ने उन्हें सिडनी के अभ्यास मैच गुलाबी गेंद से डाली थीं।

यह भी पढ़ें: टीआरपी घोटाले में रिपब्लिक टीवी के CEO गिरफ्तार

Related Articles

Back to top button