IND vs AUS: विराट कोहली की कप्तानी पर मंडरा रहा खतरा!

कैनबरा: विराट कोहली की टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो वनडे में करारी हार झेलनी पड़ी है। अब बुधवार को कैनबरा के मानुका ओवल मैदान में होने वाले तीसरे और अंतिम वनडे में क्लीन स्वीप से बचने और अपना सम्मान बचाने के मजबूत इरादे से उतरेगी।

भारत ने सीरीज के पहले दो वनडे सिडनी मैदान में खेले थे जहां उसे 66 रन और 51 रन से हार का सामना करना पड़ा था। लगातार दो हार मिलने के बाद विराट की कप्तानी की कड़ी आलोचना हो रही है और अब तीसरे मुकाबले में विराट को ना केवल अपनी टीम को क्लीन स्वीप से बचाना होगा बल्कि अपना सम्मान भी बचाना होगा।

वापसी के लिए गेंदबाजों को करना होगा बेहतर प्रदर्शन

भारत को अगर तीसरे वनडे में वापसी करनी है तो उसके गेंदबाजों को बेहतर प्रदर्शन करना होगा। भारतीय गेंदबाजों ने पहले वनडे में 374 रन और दूसरे वनडे में 389 रन लुटाए थे। इस प्रदर्शन के बाद भारतीय गेंदबाज भी कड़ी आलोचना का सामना कर रहे हैं कि वह खुद को टी-20 प्रारुप से 50 ओवर के प्रारुप में नहीं ढाल पाए हैं जबकि ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों ने यह काम बखूबी किया है।

विराट की हो रही आलोचना

लगातार दो मैचों में हार झेलने के बाद विराट की कप्तानी आलोचना के घेरे में आ चुकी है और पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर ने विराट के दूसरे वनडे में नई गेंद से जसप्रीत बुमराह से मात्र दो ओवर में कराने के फैसले की कड़ी आलोचना की है। गंभीर ने कहा कि उनकी ऐसी कप्तानी समझ से परे है। गंभीर पहले ही टी-20 कप्तानी से हटाने और रोहित शर्मा को टी-20 कप्तान बनाने की मांग उठा चुके हैं और यदि अब भारत को क्लीन स्वीप का सामना करना पड़ सकता है तो विराट को वनडे कप्तानी से भी हटाने की मांग तेज हो जाएगी।

यह भी पढ़ें: कोरोना काल में पैरोल पर रिहा बंदियों की तलाश कर रही पुलिस

Related Articles

Back to top button