IND vs AUS: विराट कोहली के स्वदेश वापस लौटने पर क्या बोले गावस्कर?

एडिलेड: विराट कोहली भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 17 दिसंबर से शुरू हो रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच के बाद अपने पहले बच्चे के जन्म के मद्देनजर स्वदेश वापस लौट आएंगे। विराट ने ऑस्ट्रेलिया में खेले गए 12 टेस्ट मैचों में 6 शतक जड़े हैं। ऐसे में उनका स्वदेश लौटने टीम के प्रदर्शन पर असर डाल सकता है। जिसको लेकर भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने कहा है कि टीम इंडिया के नियमित कप्तान विराट कोहली की अनुपस्थिति ऑस्ट्रेलियाई टीम को राहत देगी।

गावस्कर ने कहा, “मैं इस बात से सहमत हूं कि विराट की गैरमौजूदगी में बल्लेबाजी लाइनअप में एक बड़ा गैप देखने को मिलेगा। ऑस्ट्रेलिया टीम को विराट कोहली के खिलाफ अंतिम तीन टेस्ट मैचों में गेंदबाजी नहीं करनी पड़ेगी और यह उनके लिए बड़ी राहतभरा होगा।”

उन्होंने कहा, “ऐसे में विराट एडिलेड टेस्ट में बेहतर प्रदर्शन करना चाहेंगे ताकि टीम को एक सधी शुरुआत मिल सके। लेकिन विराट की गैरमौजूदगी में टीम के किसी अन्य खिलाड़ी को अतिरिक्त भार लेना होगा और अपने खेल के स्तर को ऊंचा उठाना होगा।”

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान एलन बॉर्डर ने भी विराट की गैरमौजूदगी पर अपनी राय दी और कहा कि उनका विकल्प ढूंढना बहुत कठिन है। उन्होंने कहा, “विराट का विकल्प मिलना बेहद मुश्किल है। इसलिए हमें उनके टीम में नहीं होने पड़ने वाले प्रभाव को देखने का इंतजार करना होगा। निस्संदेह विराट की गैरमौजूदगी में ऑस्ट्रेलिया टीम बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी की प्रबल दावेदर है।”

यह भी पढ़ें: Day-Night टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया का दबदबा, जाने भारतीय टीम का हाल

Related Articles

Back to top button