IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) से शानदार जीत दर्ज करने पर क्या बोले PM मोदी?

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Prime Minister Narendra Modi ) ने ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) में ऐतिहासिक टेस्ट सीरीज जीतने पर भारतीय क्रिकेट टीम ( Indian Cricket Team ) को बधाई दी है। पीएम ने ट्वीट कर कहा कि हम सभी भारतीय क्रिकेट टीम की ऑस्ट्रेलिया में सफलता पर खुश हैं। भारतीय क्रिकेट टीम ने ब्रिस्बेन के गाबा इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए चौथे और आखिरी टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया को तीन विकेट से हरा दिया।

बता दें कि भारत को जीतने के लिए 328 रनों का मुश्किल लक्ष्य मिला था जो उसने मैच के आखिरी दिन 7 विकेट खोकर आखिरी सत्र में हासिल कर लिया। गाबा में ऑस्ट्रेलिया को 32 साल बाद हार मिली है।

PM मोदी ने दी बधाई

भारत की ऐतिहासिक जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बधाई देते हुए लिखा, ” हम सभी ऑस्ट्रेलिया में भारतीय क्रिकेट टीम की सफलता पर बहुत खुश हैं। उनकी ऊर्जा और जुनून पूरे खेल के दौरान दिखाई दे रहा था। उनका इरादा, उल्लेखनीय धैर्य और संकल्प भी नजर आया। टीम को बधाई। आपके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।”

इसी के साथ भारत ने चार मैचों की टेस्ट सीरीज 2-1 से अपने नाम करते हुए बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी अपने पास ही रखी है। भारत ने पिछले आस्ट्रेलिया दौरे पर 2018-19 में यह ट्रॉफी आस्ट्रेलिया में ही जीती थी।

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ( Australia ) में ऐतिहासिक जीत पर क्या बोले ऋषभ पंत ( Rishabh Pant )?

Related Articles

Back to top button