IND vs ENG 4th Test: इंग्लैंड के उड़ाए होश, गेंदबाजी के दम पर भारत ने की वापसी

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG 4th Test) के बीच गुरुवार को चौथा टेस्ट मैच हुआ। भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में अपनी पहली पारी में केवल 191 रन बनाया, मैच जितना तो मुश्किल था लेकिन गेंदबाजों के दम पर बड़ी बाजी जीती है। इंग्लैंड के सामने भारतीय गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करते हुए मेजबान टीम के 3 विकेट को पहले ही दिन गिरा दिए। टीम इंडिया के लिए कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और शार्दुल ठाकुर ने अर्धशतक जड़े तो वहीं पेसर क्रिस वोक्स ने 4 विकेट झटके।

इसके बाद इंग्लैंड को झटका देने के लिए जसप्रीत बुमराह सामने आए और अपने एक ही ओवर में 2 विकेट झटक लिए। कप्तान जो रूट भी खास नहीं कर सके और 21 रन बनाकर उमेश यादव की गेंद पर बोल्ड हो गए। दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने पहली पारी में 3 विकेट खोकर 53 रन बनाए। अभी वह भारत से पहली पारी के आधार पर 138 रन पीछे है। डेविड मलान 26 और नाइट वॉचमैन क्रेग ओवरटन 1 रन बनाकर क्रीज पर थे।

भारत को 191 रन पर समेटने के बाद इंग्लैंड के शुरुआती प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा। उसके शुरुआती 2 विकेट मात्र 6 रन तक गिर गए। बुमराह ने पारी के चौथे ओवर में अच्छा प्रदर्शन करते हुए दूसरी गेंद पर रोरी बर्न्स (5) को बोल्ड किया। फिर अंतिम गेंद पर हसीब हमीद (0) को भी पैवेलियन की राह दिखा दी।

Related Articles