IND vs ENG 4th Test: रोहित शर्मा व पुजारा की जोड़ी ने मैदान में दिखाया कमाल

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के चौथे टेस्ट मैच (IND vs ENG 4th Test) मैच के तीसरे दिन तक 3 विकेट पर 270 रन बनाए। विराट कोहली (22) और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा (9) बनाकर खेल रहे थे, तीसरे दिन खराब रोशनी के कारण शुरुआती स्टंप के बाद भारत की पारी फिर से शुरू की। जब खराब रोशनी की वजह से खेलना बंद कर दिया। भारत के पास अभी 171 रन की बढ़त हो गई है। रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा को ओली रॉबिन्सन ने उसी ओवर में आउट कर दिया, जब इस जोड़ी ने 150 रन की साझेदारी की।

स्टार ओपनर रोहित शर्मा बेहतरीन शतक जड़ा और चेतेश्वर पुजारा ने उनका भरपूर साथ दिया। पुजारा दर्द से कराहते नजर आए लेकिन डटे रहे और अर्धशतक पूरा किया। रोहित शर्मा 127 रनों पर पुल शॉट पर गिर गए, पुजारा हाफ सेंचुटी मारते हुए 61 रन पर स्लिप में चले गए। भारत ने 69 ओवर के बाद 191/1 पर दूसरा सत्र समाप्त किया, जिससे ठीक 100 रनों की बढ़त हुई। रोहित ने भारत के बाहर अपना पहला टेस्ट शतक बनाने के लिए मोइन अली की गेंद पर लॉन्ग ऑन पर छक्का लगाया।

यह सबसे लंबे प्रारूप में उनका 8वां करियर शतक भी था। 3 दिन लंच पर भारत 108/1, इंग्लैंड पर 9 रनों की बढ़त के साथ। केएल राहुल अपने अर्धशतक से चार रन से चूक गए क्योंकि वह जेम्स एंडरसन के हाथों कैच आउट हो गए। राहुल और रोहित ने तीसरे दिन की शुरुआत आत्मविश्वास से की, पहले घंटे में सुरक्षित रूप से बातचीत करते हुए भारत के लिए अपनी दूसरी पारी में 83 रन बनाकर एक मजबूत शुरुआत की। सीरीज की कहानी चौथे टेस्ट की भी कहानी रही है।

Related Articles