Ind vs Eng: आकाश चोपड़ा के मुताबिक, इस प्लेइंग इलेवन के साथ उतर सकती है भारतीय टीम

नई दिल्ली: भारतीय टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। टीम इंडिया को अगर टी20 सीरीज में बने रहना है तो उसे चौथा मैच हर हाल में जीतना होगा। वहीं लगातार प्लेइंग इलेवन में बदलाव करती हुई भारतीय टीम के लिए चौथे मैच से पहले सबसे बड़ी चुनौती एक संतुलित टीम का चयन करना हो गया है। भारतीय टीम पिछले तीन मैचों से प्लेइंग इलेवन में लगातार बदलाव कर रही है। लेकिन उसका कुछ फायदा देखने को नहीं मिल रहा है। ऐसे में आकाश चोपड़ा ने बताया है कि चौथे मैच के लिए टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है।

प्लेइंग इलेवन चुनना बड़ी चुनौती

टीम इंडिया के लिए चौथा मैच काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि इस मैच में मिली हार के बाद भारत सीरीज गंवा बैठेगा। चौथे मैच में जीत के लिए भारतीय टीम के लिए प्लेइंग इलेवन का चयन करना काफी अहम होगा। इस मुकाबले के लिए टीम इंडिया किस प्लेइंग इलेवन के साथ इंग्लैंड के खिलाफ मैदान पर उतर सकती है इसके बारे में पूर्व ओपनर बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बताया। आकाश चोपड़ा के मुताबिक चौथे मैच के लिए टीम इंडिया में ज़्यादा बदलाव देखने को नहीं मिल सकता है। उनके मुताबिक़, इस मुकाबले में शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी या फिर दीपक चाहर को जगह मिल सकती है।

कप्तान विराट कोहली ने तीसरे मैच में मिली हार के बाद इशारा किया था कि अगले मुकाबले में टीम इंडिया एक एक्स्ट्रा तेज गेंदबाज के साथ मैदान पर उतर सकती है। ऐसे में आकाश चोपड़ा का मानना है कि शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी या दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जा सकता है। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि दीपक चाहर को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाना चाहिए।

टॉस की भी रहेगी अहम भूमिका

आकाश चोपड़ा ने रिजल्ट में टॉस की भी अहम भूमिका की बात कही। आकाश ने कहा कि जो भी टीम टॉस जीतेगी उसका पलड़ा ज्यादा भारी होगा। लेकिन अगर भारतीय टीम टॉस हार जाती है तो फिर सलामी बल्लेबाजों को एक अच्छी शुरुआत देनी होगी और मध्यक्रम के बल्लेबाज़ों को एक सम्मान जनक टोटल तक ले जाना होगा।

भारत की संभावित प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: राहुल का पत्ता कटना लगभग तय, ऐसी हो सकती है Playing XI

इस खबर को हमारे इंटर्न कार्तिकेय शर्मा ने लिखा है।

Related Articles