IND vs ENG: जो 114 साल से कोई गेंदबाज नहीं कर पाया वो अश्विन ने कर दिखाया

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पहले टेस्ट मुकाबले के चौथा दिन का खेल समाप्त हो गया है। इस मुकाबले को जीतने के लिए भारत को 381 रन अभी बनाना है। वहीं पहले मुकाबले में स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने एक ऐसा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है जो कोई भी गेंदबाज ने 114 सालों में नहीं कर पाया है।

अश्विन ने रचा इतिहास

स्पिन गेंदबाज आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन रिकॉर्ड दर्ज कर लिया है। दरअसल अश्विन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी के दौरान पारी की पहली ही गेंद पर विकेट चटका दिया। जिससे अश्विन किसी भी टेस्ट पारी की पहली ही गेंद पर विकेट चटकाने वाले दुनिया के तीसरे गेंदबाज बन गए हैं।

दूसरी पारी में इंग्लैंड पस्त

इंग्लैंड की टीम जब अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी तब उसकी पूरी टीम 178 रन पर ऑलआउट हो गई। इसमें अश्विन ने शानदार गेंदबाजी की। अश्विन ने इंग्लैंड की दूसरी पारी में 17.3 ओवर फेंककर 61 रन देकर 6 विकेट झटके। इससे पहले अश्विन ने पहली पारी में भी 3 विकेट झटके हैं।

भारत को 420 रनों का लक्ष्य

भारतीय टीम को इस मुकाबले को जीतने के लिए 420 रनों का लक्ष्य मिला है। लक्ष्य का पीछा करते हुए टीम इंडिया ने 39 पर एक विकेट रोहित शर्मा के रूप में गांवा दिया है। अब इस मुकाबले को जीतने के लिए भारत को 9 विकेट पर 381 रन बनाने हैं।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: उत्तराखंड आपदा के लिए ऋषभ पंत की अच्छी पहल

Related Articles

Back to top button