Ind vs Eng: Team India के लिए करो या मरो का मुकाबला, England रच देगी इतिहास

अहमादाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज का चौथा मुकाबला अहमदाबाद ( Ahmedabad ) में खेला जाएगा। भारत ( India ) के लिए ये मुकाबला करो या मरो से कम नहीं होगा। क्योंकि पांच मैचों की सीरीज में इंग्लैंड 2-1 से आगे है। अगर वह इस मुकाबले को जीत लेती है तो सीरीज अपने नाम कर लेगी। ऐसे में भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) के लिए आज का मुकाबला एक परीक्षा से कम नहीं है। वहीं अगर इंग्लैंड ( England ) इस सीरीज को जीत लेती है तो वह इतिहास रच देगी।

खराब फॉर्म में विराट आर्मी

इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम इंडिया ( Team India ) के बल्लेबाज लगातार खराब फॉर्म में चल रहे हैं। भारतीय टीम ( Indian Team ) की ओपनिंग एकदम फ्लॉप चल रही है। जिसके कारण टीम को हार का सामना करना पड़ रहा है। लेकिन अब टीम ऐसी जगह पर खड़ी जहां खिलाड़ियों की एक गलती टीम को भारी पड़ जाएगी। वहीं इंग्लैंड ( England ) को सीरीज जीतने के लिए बाकी दो मुकाबलों में से सिर्फ एक ही मुकाबला जीतना होगा।

तेज गेंदबाजों को मिल रही मदद

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम ( Narendra Modi Stadium ) में तेज गेंदबाजों को यहां मदद ज्यादा मिल रही है। जिससे कहीं न कहीं भारतीय टीम को बुमराह की कमी खल रही है। क्योंकि टीम में शामिल गेंदबाजों के पास ज्यादा रफ्तार नहीं है। ऐसे में ये कयाश लगाए जा रहे हैं कि आज होने वाले इस मुकाबले में नवदीप सैनी ( Navdeep Saini ) को मौका दिया जा सकता है। सैनी 140 से अधिक की रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

सीरीज जीतकर इंग्लैंड रच देगी इतिहास

भारत में 20 द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेली गई हैं। जिसमें सिर्फ 4 में टीम इंडिया को हार मिली है। आखिरी बार फरवरी 2019 में ऑस्ट्रेलिया ने दो मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था। इसके अलावा इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड से भी एक-एक बार हार मिली है। अगर इंग्लैंड की टीम इस सीरीज को जीत लेती है तो वह भारत में दो टी20 सीरीज जीतने वाली पहली टीम बन जाएगी।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: राहुल के बचाव में उतरे Virat Kohli, सूर्यकुमार को लेकर उठ रहे सवाल

Related Articles