IPL
IPL

Ind vs Eng: स्पिनरों के आगे England धड़ाम, खराब फॉर्म में गिल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पिछले कई मुकाबलों से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। गिल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज में लगातार फ्लॉप नजर आ रहे हैं।

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज का आखिरी मुकाबले खेला जा रहा है। आखिरी मुकाबले के पहले दिन ही इंग्लैंड की टीम ने भारतीय स्पिनरों के आगे घुटने टेक दिए हैं। इंग्लैंड अपनी पारी में 205 रन बनाकर ऑलआउट हो गई है। वहीं इंग्लैंड के इस स्कोर का पीछा करते हुए भारतीय टीम ने पहले दिन का खेल खत्म होने तक एक विकेट के नुकसान पर 24 रन बना लिए हैं।

खराब फॉर्म में गिल

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल पिछले कई मुकाबलों से खराब फॉर्म में चल रहे हैं। गिल इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैचों की सीरीज में लगातार फ्लॉप नजर आ रहे हैं और इसका एक उदाहरण फिर से चौथे मुकाबले में देखने को मिला। गिल टीम की पहली पारी में पहले ही ओवर में बिना खाते खोले पवेलियन की ओर वापस चले गए। हालांकि गिल के आउट होने के बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभाला और पहले दिन का खेल खत्म होने तक टीम के स्कोर को 24 रन पहुंचाया।

फोटो (ECB)
फोटो (ECB)

स्पिनरों के सामने टेके घुटने

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। लेकिन इंग्लैंड के सभी खिलाड़ियों ने भारतीय गेंदबाजों के आगे घुटने टेक दिए। इंग्लैंड अपनी पहली पारी में सिर्फ 205 रन ही बना पाई। इंग्लैंड की तरफ से सबसे ज्यादा बेन स्टोक्स ने 55 रन बनाए। इसके अलावा डेन लॉरेंस ने 46 रन बनाए।

अक्षर और अश्विन ने किया बेबस

सीरीज के आखिरी मुकाबले का पहला दिन शुरु होते ही अक्षर पटेल ने अपना जलवा बिखेरना शुरु कर दिया। अक्षर पटेल ने शुरुआत में ही इंग्लैंड के दो खिलाड़ी को चलता किया। जिससे वहीं से ही इंग्लैंड की कमर टूट गई और उसके बाद से इंग्लिश टीम के बल्लेबाज मैदान पर ज्यादा समय नहीं बिचा सके। अक्षर पटेल ने 68 रन देकर चार विकेट झटके।

वहीं आर अश्विन भी अक्षर पटेल का साथ देने से पीछे नहीं हटे। अश्विन ने 47 रन देकर तीन खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाई। इससे अलावा इस पिच पर तेज गेंदबाजों को एक बार मदद नहीं मिली। तेज गेंदबाज में मोहम्मद सिराज ने दो विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button