IPL
IPL

Ind vs Eng: बेहतरीन प्रदर्शन से India ने England को रौंदा, ये खिलाड़ी बने हीरो

अहमदाबाद: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज को धमाकेदार अंदाज में जीत लिया है। अहमदाबाद में खेले गए चौथे और आखिरी मुकाबले को टीम इंडिया ने स्पिनरों की मदद से एक पारी से जीत लिया है। इस मुकाबले में भी अक्षर पटेल और आर अश्विन का जलवा बरकरार रहा।

भारत ने जीती सीरीज

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज को भारत ने 25 रन और एक पारी से जीत लिया है। टीम इंडिया के स्पिनर गेंदबाजों ने तीसरे मुकाबले की तरह ही चौथे मुकाबले में प्रदर्शन बरकरार रखते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को छका दिया। चौथे मैच में टीम को जीत दिलाने में ऋषभ पंत का अहम योगदान रहा। पंत ने शतकीय पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। इसके लिए ऋषभ पंत को मैन ऑफ द मैच भी दिया गया।

अक्षर और अश्विन का शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। अश्विन और अक्षर ने तीसरे मुकाबले के बाद चौथे मैच में भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर अपना दबदबा बनाए रखा। अश्विन ने जहां चौथे मुकाबले में कुल 8 विकेट लिए तो वहीं अक्षर पटेल ने 9 विकेट झटके।

अश्विन बने सीरीज के हीरो

भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया है। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया है। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 32 विकेट लिए।

पंत बने मैच के हीरो

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी गजब फॉर्म में नजर आ रहे हैं। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में शतकीय पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। पंत ने ये सेंचुरी ऐसे समय में लगाई जब भारतीय टीम को सख्त जरूरत थी। इसलिए ऋषभ पंत को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

शतक से चूके सुंदर

ऑलराउंडर बल्लेबाज वॉशिंगटन सुंदर ने टीम की पहली पारी में ऋषभ पंत के आउट होने के बाद 96 रनों की जुझारू पारी खेलकर टीम को एक अच्छी लीड दी।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: शतक पूरा करने के लिए मुह देखते रहे वॉशिंगटन सुंदर, उधर पूरी टीम हो गई ऑलआउट

Related Articles

Back to top button