IND vs ENG: पहले दिन India ने बनाया इतना स्कोर, Rohit ने खेली दमदार पारी

स्पोर्ट्स डेस्क: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले का पहला दिन चेन्नई में खेला गया। टॉस जीतकर भारत पहले बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 6 विकेट खोकर 300 रन बना लिए हैं। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने शानदार पारी खेलते हुए 161 रनों की पारी खेली।

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर जब पहले खेलने मैदान पर उतरी थी। तब उसका पहला विकेट बिना खाता खोले ही शुभमन गिल के रूप में गिर गया था। जिसके बाद रोहित शर्मा और चेतेश्वर पुजारा ने पारी को संभालते हुए आगे बढ़ाया। इन दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 85 रन की साझेदारी हुई। लेकिन इसके बाद पुजारा 58 बॉलों पर 21 रन बनाकर ऑउट हो गए। पुजारा के बाद कप्तान कोहली आते ही मोइन अली की गेंद पर बोल्ड हो गए। जिसके बाद एक बार फिर भारतीय टीम की पारी लड़खड़ा गई। लेकिन इसके बाद आए उपकप्तान अजिंक्य रहाणे के साथ मिलकर रोहित शर्मा ने ने समझदारी दिखाते हुए पारी को आगे बढ़ाया और टीम को एक बड़े स्कोर की तरफ ले गए।

टीम इंडिया की पहली पारी ( Source: Cricbuzz )
टीम इंडिया की पहली पारी ( Source: Cricbuzz )

रोहित की समझदारी भरी पारी

ओपनर रोहित शर्मा भले ही पिछले मुकाबले में फ्लॉप साबित हुए हो लेकिन उन्होंने आज के मैच में टीम को चाहिए था। वह उन्होंने कर दिखाया। रोहित शर्मा शुरुआत में आते ही वनडे की तरह खेल रहे थे। लेकिन जैसे ही कप्तान विराट कोहली का विकेट गिरा तब वह समझदारी भरी पारी खेलने लगे।

यह भी पढ़ें: BCCI का नया फिटनेस टेस्ट, पास करना अनिवार्य, ये खिलाड़ी हुए फेल

Related Articles

Back to top button