IPL
IPL

Ind vs Eng: भारत ने धमाकेदार अंदाज में जीती सीरीज, बधाइयों का लगा तांता

अहमदाबाद: भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज को धमाकेदार अंदाज में जीत लिया है। अहमदाबाद में खेले गए चौथे और आखिरी मुकाबले को टीम इंडिया ने स्पिनरों की मदद से एक पारी से जीत लिया है। इस मुकाबले में भी अक्षर पटेल और आर अश्विन का जलवा बरकरार रहा। वहीं टीम इंडिया की इस जीत के बाद से बधाइयों का तांता लगना शुरु हो गया है।

राष्ट्रपति ने दी टीम इंडिया को बधाई

भारतीय टीम की इस धमाकेदार जीत के बाद बधाइयों का तांता लग गया है। टीम इंडिया की जीत को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने ट्वीट कर बधाई दी है।

Image

जीत के बाद क्या बोले कोहली?

इंग्लैंड के खिलाफ शानदार जीत दर्ज करने के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली के कोच ने टीम इंडिया को बधाई दी है। विराट कोहली के कोच राजकुमार शर्मा ने कहा कि भारत के लिए यह जीत बहुत जरूरी थी। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए यह सुनहरा मौका था। जिसे भारत ने पूरी तरह बुनाया है।

राहुल ने दी बधाई

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज जीतने पर भारतीय टीम को बधाई दी है। राहुल गांधी ने ट्विटर पर लिखा, “टेस्ट में अच्छी जीत के लिए #TeamIndia को बधाई और टेस्ट सीरीज़ जीतने के लिए बधाई!” राहुल ने आगे ट्वीट में लिखा, “विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए शुभकामनाएं।”

भारत ने जीती सीरीज

इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई चार टेस्ट मैचों की सीरीज को भारत ने 25 रन और एक पारी से जीत लिया है। टीम इंडिया के स्पिनर गेंदबाजों ने तीसरे मुकाबले की तरह ही चौथे मुकाबले में प्रदर्शन बरकरार रखते हुए इंग्लैंड के बल्लेबाजों को छका दिया। चौथे मैच में टीम को जीत दिलाने में ऋषभ पंत का अहम योगदान रहा। पंत ने शतकीय पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। इसके लिए ऋषभ पंत को मैन ऑफ द मैच भी दिया गया।

अक्षर और अश्विन का शानदार प्रदर्शन

टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन और अक्षर पटेल लगातार शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। अश्विन और अक्षर ने तीसरे मुकाबले के बाद चौथे मैच में भी इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर अपना दबदबा बनाए रखा। अश्विन ने जहां चौथे मुकाबले में कुल 8 विकेट लिए तो वहीं अक्षर पटेल ने 9 विकेट झटके।

अश्विन बने सीरीज के हीरो

भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज आर अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में लाजवाब प्रदर्शन किया है। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज से नवाजा गया है। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज में कुल 32 विकेट लिए।

पंत बने मैच के हीरो

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी गजब फॉर्म में नजर आ रहे हैं। पंत ने इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में शतकीय पारी खेल टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया। पंत ने ये सेंचुरी ऐसे समय में लगाई जब भारतीय टीम को सख्त जरूरत थी। इसलिए ऋषभ पंत को मैन ऑफ द मैच दिया गया।

शतक से चूके सुंदर

ऑलराउंडर बल्लेबाज वॉशिंगटन सुंदर ने टीम की पहली पारी में ऋषभ पंत के आउट होने के बाद 96 रनों की जुझारू पारी खेलकर टीम को एक अच्छी लीड दी।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: बेहतरीन प्रदर्शन से India ने England को रौंदा, ये खिलाड़ी बने हीरो

Related Articles

Back to top button