Ind vs Eng: T20 World Cup की तैयारी के लिए मैदान पर उतरेगी भारतीय टीम

अहमदाबाद: भारत को इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी-20 विश्व कप की मेजबानी करनी हैं। जिसको लेकर 12 मार्च से इंग्लैंड के खिलाफ होने वाली टी20 सीरीज में भारतीय टीम विश्व कप की तैयारी मजबूत करने के इरादे से उतरेगी। भारत ने इंग्लैंड से चार मैचों की टेस्ट सीरीज 3-1 से जीत कर ICC टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बना ली है। लेकिन पांच मैचों की टी-20 सीरीज में भारत को मेहमान टीम से कड़ी चुनौतियों तका सामना करना पड़ सकता है। दोनों टीमों को इस सीरीज से विश्व कप के लिए अपना टीम संयोजन बनाने में मदद मिलेगी।

नए चेहरों को मिला मौका

भारत ने ऑस्ट्रेलिया दौरे में टी-20 सीरीज 2-1 से जीत ली थी। लेकिन भारतीय टीम के कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। जिससे टी-20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में कई नए चेहरे शामिल किए गए हैं। लेकिन अब यह देखना दिलचस्प होगा कि इनमें से कितने नए चेहरों को टी-20 सीरीज में जगह मिल पाती है।

पंत और राहुल को लेकर फंसा पेंच

12 मार्च से खेली जाने वाली टी20 सीरीज को लेकर केएल राहुल और ऋषभ पंत के बीच पेंच फंसा हुआ है। इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में जबरदस्त प्रदर्शन करने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को Playing XI में एक बल्लेबाज के तौर पर उतरतें हैं या फिर विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर। अगर ऋषभ पंत को मौका दिया जाएगा तो केएल राहुल की छुट्टी हो सकती है। वहीं, पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि पंत एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं और आगामी विश्व कप के मद्देनजर उन्हें ज्यादा मौके दिए जाने चाहिए।

इंग्लैंड देगी कड़ी टक्कर

इंग्लैंड भले ही टेस्ट सीरीज को बुरी तरह से हार गई हो लेकिन टी-20 सीरीज में वह बेहद मजबूत है। इयोन मोर्गन की अगुवाई वाली टीम इंग्लैंड में खतरनाक बल्लेबाज डेविड मलान शामिल हैं, जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टी-20 सीरीज में जबरदस्त बल्लेबाजी की थी। वहीं शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जैसन रॉय, ऑलराउंडर बेन स्टोक्स, सैम करेन, टॉम करेन, विकेटकीपर बल्लेबाज जोस बटलर जैसे बेहतरीन बल्लेबाज शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: लक्ष्मण ने कहा, ‘टी-20 विश्व कप के मद्देनजर पंत को लगातार मिले मौका’

Related Articles