IND vs ENG: ईशांत-हार्दिक की भारतीय टेस्ट टीम में वापसी

नई दिल्ली: तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा (Ishant sharma) और आलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की पांच फरवरी से इंग्लैंड के साथ होने वाली चार मैचों की टेस्ट (Test) सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए 18 सदस्यीय भारतीय टीम में वापसी हुई है। उनके अलावा कप्तान विराट कोहली भी वापसी हुई है, जो अपने पहले बच्चे के जन्म के कारण आस्ट्रेलिया में अंतिम तीन टेस्ट (Test) मैचों में नहीं खेल पाए थे।

चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली बीसीसीआई की नवनियुक्त सीनियर राष्ट्रीय चयन समिति ने इंग्लैंड के साथ होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो मुकाबलों के लिए मंगलवार को भारतीय टीम का चयन किया। ईशांत चोट के कारण आस्ट्रेलिया दौरे पर नहीं जा सके थे। उन्हें यह चोट आईपीएल में लगी थी और इसके बाद वह बेंगलुरु के नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैबिलिटेशन में थे। ईशांत ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में दिल्ली के लिए खेलकर अपनी फिटनेस साबित की है।

ये भी पढ़ें : जोरदारी लिवाली से शेयर बाजार रहा गुलजार, सेंसेक्स 834 अंक उछला

ईशांत के अलावा हार्दिक की भी टेस्ट में वापसी हुई है। हार्दिक आस्ट्रेलिया दौरे पर सीमित ओवरों की सीरीज का हिस्सा थे, लेकिन उन्हें टेस्ट टीम में नहीं चुना गया था। उन्होंने अपना अंतिम टेस्ट अगस्त 2018 में खेला था। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह, रविचंद्रन अश्चिन और लोकेश राहुल की भी इंग्लैंड के साथ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम में वापसी हुई है। ये दोनों क्रिकेटर आस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दूल ठाकुर भी टीम में बरकरार रखा गया है।

ये भी पढ़ें : दक्षिण कोरिया में 26 अमेरिकी सैनिक, 5 नागरिक कोरोना पॉजिटिव

Related Articles

Back to top button