Ind vs Eng: कोहली ने हासिल किया बड़ा रिकॉर्ड, कहा- ‘जिंदगी में कभी शतक के लिए नहीं खेला’

नई दिल्ली: तीन वनडे सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड की टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए भारतीय टीम को हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है। वहीं टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। दूसरे मुकाबले में कप्तान कोहली ने अपनी 66 रनों की बेहतरीन पारी के बदौलत एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

विराट ने रचा इतिहास

इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे वनडे मैच में विराट कोहली ने 66 रनों की बेहतरीन पारी खेलकर इतिहास बना लिया है। विराट कोहली ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अपने 10000 रन पूरे कर लिए। विराट 10 हजार रन का आंकड़ा छूने वाले दुनिया के सिर्फ दूसरे बल्लेबाज हैं। कोहली से पहले ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज खिलाड़ी रिकी पोंटिंग ने ही यह कमाल किया है। पोंटिंग ने तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 12662 रन बनाए थे। विराट कोहली तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए अब तक 52 अर्धशतक और 36 शतक लगाए हैं। इस दौरान उनकी औसत 63 और स्ट्राइक रेट 94 से अधिक की रही है।

शतक को लेकर क्या बोले विराट?

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली लंबे से कोई शतक नहीं लगा पाए हैं। जिसको लेकर कोहली ने कहा कि जिंदगी में कभी शतक के लिए नहीं खेला और शायद यही वजह है कि मैंने इतने कम समय में इतने अधिक सैकड़े लगा दिए। टीम की जीत महत्वपूर्ण है। अगर मैं शतक लगाता हूं और टीम जीत हासिल नहीं करती तो वह कोई मायने नहीं रखता।

यह भी पढ़ें: Corona की चपेट में आए Cricket के भगवान, Social Media पर दी जानकारी

Related Articles

Back to top button