IPL
IPL

Ind vs Eng: क्रुणाल ने किया शानदार आगाज, इंग्लैंड के सामने 318 रनों का लक्ष्य

पुणे: भारत और इंग्लैंड के बीच तीन वनडे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला पुणे में खेला जा रहा है। पहले मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी कर रही भारतीय टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन कर इंग्लैंड के सामने 318 रनों का लक्ष्य रखा है। क्रुणाल पांड्या ने अपने डेब्यू मैच में तूफानी अर्धशतक लगाकर शानदार आगाज किया है।

इंग्लैंड के सामने 318 रनों का लक्ष्य

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ज्यादा ठीक नहीं रही। 64 रन के स्कोर पर पहला विकेट गिरने के बाद कप्तान विराट कोहली और शिखर धवन से बीच शतकीय साझेदारी हुई। विराट कोहली ने 56 और शिखर धवन ने 98 रन बनाए। जिससे भारतीय टीम को मजबूती मिली। इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद केएल राहुल और अपना पहला वनडे मैच खेल रहे क्रुणाल पांड्या ने तूफानी पारी खेलकर टीम को बड़े स्कोर तक ले गए। राहुल ने 62 और क्रुणाल ने 58 रनों की पारी खेलकर नाबाद रहे।

शतक से चूक गए धवन

पिछले कई मुकाबलों से खराब फॉर्म में चल रहे सलामी बल्लेबाज शिखर धवन इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में बेहतरीन पारी खेलकर अपने फॉर्म को वापस ले आए हैं। शिखर के फॉर्म में आने से भारतीय टीम के खेमे के लिए अच्छी खबर है। हालांकि शिखर धवन अपने शतक से मात्र दो रन पीछे रह गए। धवन ने 11 चौके और दो छक्कों की मदद से 106 बॉल पर 98 रन बनाए।

राहुल और क्रुणाल की तूफानी पारी

टीम इंडिया के 205 रन पर हार्दिक पांड्या का विकेट गिरने के बाद उनके भाई क्रुणाल पांड्या मैदान पर उतरे। क्रुणाल जब मैदान पर उतरे तो वह सोचो नहीं होंगे कि वह अपने डेब्यू मैच में हीरो बन जाएंगे। क्रुणाल ने केएल राहुल के साथ मिलकर तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं राहुल ने भी शानदार पारी खेलकर फॉर्म में जबरदस्त वापसी की। राहुल और क्रुणाल ने मिलकर आखिरी 10 ओवर में 112 रन बनाए। राहुल ने चार चौके और चार छक्कों की मदद से 43 बॉल पर 62 रन बनाए। वहीं क्रुणाल ने 7 चौके और दो छक्कों की बदौलत 31 बॉल पर 58 रन की तूफानी पारी खेली।

यह भी पढ़ें: Jack Dorsey का पहला Tweet हुआ नीलाम, कीमत जानकर सर पकड़ लेंगे

Related Articles

Back to top button