IPL
IPL

Ind vs Eng: लक्ष्मण ने कहा, ‘टी-20 विश्व कप के मद्देनजर पंत को लगातार मिले मौका’

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज 12 मार्च से शुरु हो रही है। जिसके लिए भारतीय टीम ( Indian Team ) पूरी तरह से तैयारियों में जुटी हुई है। वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) पिछले कई मुकाबलों से जबरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं। पंत ने इंग्लैंड ( England ) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर टीम को जीत दिलाई थी। जिसके बाद उनकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। इसी बीच पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ( VVS Laxman ) का मानना है कि ऋषभ पंत टी-20 मुकाबलों में भारत के लिए मैच विजेता बन सकते हैं।

‘पंत को लगातार मौका देने की जरूरत’

वीवीएस लक्ष्मण ने ऋषभ पंत के प्रदर्शन को देखते हुए कहा कि टी-20 विश्व कप के मद्देनजर उन्हें लगातार खेलने के मौके देने की जरूरत है। लक्ष्मण ने कहा कि हमने पंत को IPL में दिल्ली कैपिटल्स ( Delhi Capitals ) के लिए दबाव में खेलते और मैच जिताते देखा है। एक बाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में वह लेफ्ट और राइट तालमेल का विकल्प देते हैं और अगर वह अपने शॉट खेलना शुरू कर देते हैं तो विपक्षी कप्तान दबाव में आ जाता है।

लक्ष्मण ने पंत के बारे में बोलते हुए कहा कि जब वह क्रीज पर टिक जाते हैं तो हम सब जानते हैं कि वह अपने बलबूते पर मैच जिता सकते हैं। मुझे उम्मीद है कि वह खुद को एक या दो पारियों से नहीं आंकेंगे, क्योंकि अगर आप विश्व कप को ध्यान में रखते हुए सोचें तो यह लंबा सफर है। लक्ष्मण ने कहा कि पंत हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya ) और रविंद्र जडेजा के साथ सीमित ओवर क्रिकेट में भारत के लिए फिनिशर की भूमिका को पूरा कर सकते हैं। ऐसे में भारतीय टीम की अंतिम ओवरों में स्थिति मजबूत होगी, क्योंकि पिछले एक-डेढ़ साल से हम पूरी तरह से पांड्या और रविंद्र जडेजा पर निर्भर हो गए हैं जो सात नंबर पर बल्लेबाजी करने आते हैं।

सूर्यकुमार को लेकर बोले लक्ष्मण

पूर्व बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण ने मुंबई के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में मौका मिलने पर कहा कि सूर्यकुमार इसके हकदार हैं। मुझे लगता है कि वह युवा क्रिकेटर्स के लिए एक रोल मॉडल हैं। हमें नहीं पता कि उन्हें एकादश में खेलने का मौका मिलेगा या नहीं, लेकिन वह टी-20 की एकादश टीम में शामिल होने के योग्य हैं।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: इंग्लैड के लिए खतरे की घंटी, नेट्स में जमकर पसीना बहा रहे हार्दिक पांड्या

Related Articles

Back to top button