IPL
IPL

Ind vs Eng: जानें T20 सीरीज का पूरा Schedule, ऐसी हो सकती है Playing XI

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज के बाद अब टी-20 मैचों की शुरुआत होने वाली है। 12 मार्च से शुरु हो रही पांच टी-20 मैचों की सीरीज के लिए दोनों टीमें तैयारियों में जुट गई हैं। इयोन मॉर्गन की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम टेस्ट सीरीज में मिली हार का बदला लेना चाहेगी। वहीं भारत अपने जीत के सफर को जारी रखना चाहेगा। ऐसे में आइये जानते हैं कि दोनों टीमों के बीच किस दिन मुकाबले खेले जाएंगे और टीम इंडिया ( Team India ) की Playing XI क्या हो सकता है।

इनको मिल सकता है Playing XI में मौका

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड ( England ) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान निभाया है। ऐसे में रोहित शर्मा से टी-20 में तूफानी पारी खेलने की उम्मीदे होंगी।

शिखर धवन

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा साथ देने के लिए शिखर धवन (  Shikhar Dhawan ) ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद अब टीम में एक फिर वापसी की है। ऐसे में 12 मार्च को होने वाली टी-20 मैचों की सीरीज में शिखर धवन को Playing XI में शामिल किया जा सकता है।

विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) का इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। खराब फॉर्म की वजह से विराच कोहली की आलोचना होने लगी है। लेकिन कोहली टी-20 सीरीज में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से आलोचकों को जवाब देना चाहेंगे।

सूर्यकुमार यादव

IPL में धमाल मचाने वाले खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव ( Suryakumar Yadav ) की काफी बवाल के बाद इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज के लिए उनको चुन लिया गया है। अब देखना होगा कि क्या इंग्लैंड के खिलाफ IPL की तरह ही सूर्यकुमार धमाल मचाएंगे।

हार्दिक पंड्या

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद अब हार्दिक पांड्या इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच से शुरुआत कर सकते हैं। पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तूफानी पारी खेलने की उम्मीद है।

ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। पंत इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में शतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया है। पंत से टी-20 सीरीज में भी तूफानी पारी खेलने की उम्मीद लगाई जा रही है।

युजवेंद्र चहल

स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से आराम कर रहे हैं। लंबे समय से आराम करने के बाद चहल अब इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी करेंगे। चहल ने अपनी गेंदबाजी से बड़े बड़े बल्लेबाजों को छकाया है।

अक्षर पटेल

उभरते हुए टीम इंडिया के स्पिनर बल्लेबाज अक्षर पटेल ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऐसा धमाल मचाया है कि उनकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। अक्षर पटेल अब टी-20 में भी टेस्ट की तरह गेंदाबाजी कर इंग्लिश बल्लेबाजों को धूल चटाने की राह देख रहे हैं।

वॉशिंगटन सुंदर

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में अपने टेस्ट करियर के पहले शतक से चूक जाने पर सुंदर काफी निराश हुए थे। लेकिन वह अब उसके भुलाकर आने वाले मैचों में तूफानी पारी खेल शतक जड़ना चाहेंगे।

टी. नटराजन

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ डेब्यू कर हीरो बनने वाली तेज गेंदबाज टी नटराजन अब एक बार फिर इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैचों की सीरीज से वापसी करेंगे।

भुवनेश्वर कुमार

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे। जिससे वह अपना इलाज करवा रहे थे। भुवनेश्वर अब पूरी तरह फिट हो गए हैं और वह टी-20 सीरीज में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को छकाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

 

तारीख

मुकाबला

समय/ स्थान

12 मार्च, 2020

पहला मुकाबला- भारत और इंग्लैंड

शाम 7 बजे, अहमदाबाद

14 मार्च, 2020

दूसरा मुकाबला- भारत और इंग्लैंड

शाम 7 बजे, अहमदाबाद

16 मार्च, 2020

तीसरा मुकाबला- भारत और इंग्लैंड

शाम 7 बजे, अहमदाबाद

18 मार्च, 2020

चौथा मुकाबला- भारत और इंग्लैंड

शाम 7 बजे, अहमदाबाद

20 मार्च, 2020

पांचवा मुकाबला- भारत और इंग्लैंड

शाम 7 बजे, अहमदाबाद

यह भी पढ़ें: IPL 2021: 9 अप्रैल से होगा सबसे रोमांचक टूर्नामेंट का आगाज, यहां देखें कहां, कब और किसके साथ खेला जाएगा मुकाबला

Related Articles

Back to top button