Ind vs Eng: रोहित शर्मा की शातिर कप्तानी, हार के जबड़े से छीन ली जीत

इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी का करिश्मा देखने को मिला।

नई दिल्ली: इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी-20 मैच में रोहित शर्मा की कप्तानी का करिश्मा देखने को मिला। रोहित शर्मा ने इस मैच के दौरान सिर्फ 4 ओवर की कप्तानी में अपनी चाल से इंग्लैंड को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। रोहित शर्मा ने अपनी शातिर कप्तानी से हार के जबड़े से जीत छीन ली। दरअसल, हुआ यूं कि इंग्लैंड की पारी के 16 ओवर खत्म होने के बाद कप्तान विराट कोहली मैदान से बाहर चले गए थे, जिसके बाद रोहित शर्मा ने 4 ओवर के लिए टीम इंडिया की कप्तानी संभाली।

आपको बता दें कि रोहित शर्मा कप्तानी के दौरान ऐसे निर्णय लिए जिसकी वजह से भारतीय टीम को जीत मिली और सीरीज पर कब्जा करने की उम्मीद अभी भी बरकरार है। रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर को 16वें ओवर में गेंदबाजी के लिए बुलाया। गेंदबाजी से पहले रोहित शर्मा ने शार्दुल ठाकुर से कुछ कहा और उन्होंने बेन स्टोक्स को आउट कर दिया।

विपक्षी टीम का बिगड़ा लय

इसके बाद अगली ही गेंद पर शार्दुल ठाकुर ने इयोन मोर्गन को वॉशिंगटन सुंदर के हाथों कैच आउट करा दिया, जो मैच का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। बेन स्टोक्स और इयोन मोर्गन के आउट होते ही इंग्लिश टीम की लय बिगड़ गई और वह 8 रनों से मैच गंवा बैठी। इस तरह शार्दुल ठाकुर का ये ओवर मैच का सबसे बड़ा टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ नहीं तो भारत यह मैच और सीरीज भी हार जाता।

इसके बाद रोहित शर्मा ने 17वां ओवर हार्दिक पांड्या को दिया और ओवर से पहले उनके साथ बातचीत की। उस ओवर में हार्दिक पांड्या ने आखिरी गेंद पर सैम कुरेन को बोल्ड कर दिया। आखिरी ओवर में जोफ्रा आर्चर ने शार्दुल ठाकुर की पिटाई शुरू कर दी और ऐसा लग रहा था कि वह इंग्लैंड को मैच जिता देंगे, लेकिन रोहित शर्मा की चालाक कप्तानी से वह पार नहीं पा सके और भारत ने 8 रनों से जीत दर्ज कर ली। ‘करो या मरो’ के इस मुकाबले में भारत ने जीत दर्ज कर पांच मैचों की सीरीज में 2-2 से बराबरी कर ली। सीरीज का निर्णायक टी-20 मैच शनिवार को अहमदाबाद में ही खेला जाएगा।

यह भी पढ़ें: Ind vs Eng: राहुल का पत्ता कटना लगभग तय, ऐसी हो सकती है Playing XI

Related Articles