Ind vs Eng T20: पहले मैच में इस Playing XI के साथ उतर सकती है Team India

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेली जाएगी। 12 मार्च को शुरु हो रही टी20 सीरीज में विराट कोहली और इयोन मॉर्गन से आमना होगा। मॉर्गन जहां टेस्ट सीरीज में मिली हार का बदला लेने उतरेंगे तो वहीं विराट कोहली जीत की लय को बरकरार रखने मैदान पर उतरेंगे। तो आइये जानत हैं कि भारतीय टीम अपनी Playing XI में किन खिलाड़ियों को मौका दे सकती है।

इनको मिल सकता है Playing XI में मौका

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ( Rohit Sharma ) बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रहे हैं। रोहित शर्मा ने इंग्लैंड ( England ) के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया है और टीम को जीत दिलाने में अहम योगदान निभाया है। ऐसे में रोहित शर्मा से टी-20 में तूफानी पारी खेलने की उम्मीदे होंगी।

शिखर धवन

सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा साथ देने के लिए शिखर धवन (  Shikhar Dhawan ) ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद अब टीम में एक फिर वापसी की है। ऐसे में 12 मार्च को होने वाली टी-20 मैचों की सीरीज में शिखर धवन को Playing XI में शामिल किया जा सकता है।

विराट कोहली

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ( Virat Kohli ) का इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई टेस्ट सीरीज में निराशाजनक प्रदर्शन रहा है। खराब फॉर्म की वजह से विराच कोहली की आलोचना होने लगी है। लेकिन कोहली टी-20 सीरीज में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से आलोचकों को जवाब देना चाहेंगे।

केएल राहुल

ऑस्ट्रेलिया में विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालने वाले केएल राहुल ( Kl Rahul ) को बतौर बल्लेबाज टीम में शामिल किया जा सकता है। राहुल ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से चोटिल चल रहे थे। जो अब पूरी तरह फिट हैं और इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में धमाल मचाने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

ऋषभ पंत

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ( Rishabh Pant ) लगातार बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। पंत इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में शतकीय पारी खेल टीम को जीत दिलाने में अहम रोल निभाया है। पंत से टी-20 सीरीज में भी तूफानी पारी खेलने की उम्मीद लगाई जा रही है।

हार्दिक पंड्या

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल होने के बाद अब हार्दिक पांड्या ( Hardik Pandya ) इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 मैच से शुरुआत कर सकते हैं। पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर बेहतरीन प्रदर्शन किया था। अब अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में तूफानी पारी खेलने की उम्मीद है।

वॉशिंगटन सुंदर

इंग्लैंड के खिलाफ आखिरी टेस्ट मुकाबले में वॉशिंगटन सुंदर ( Washington Sundar ) अपने टेस्ट करियर के पहले शतक से चूक जाने पर सुंदर काफी निराश हुए थे। लेकिन वह अब उसके भुलाकर आने वाले मैचों में तूफानी पारी खेल शतक जड़ना चाहेंगे।

युजवेंद्र चहल

स्पिनर गेंदबाज युजवेंद्र चहल ( Yuzvendra Chahal ) ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद से आराम कर रहे हैं। लंबे समय से आराम करने के बाद चहल अब इंग्लैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी करेंगे। चहल ने अपनी गेंदबाजी से बड़े बड़े बल्लेबाजों को छकाया है।

अक्षर पटेल

उभरते हुए टीम इंडिया के स्पिनर बल्लेबाज अक्षर पटेल ( Akshar Patel ) ने इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में ऐसा धमाल मचाया है कि उनकी चर्चा चारों तरफ हो रही है। अक्षर पटेल अब टी-20 में भी टेस्ट की तरह गेंदाबाजी कर इंग्लिश बल्लेबाजों को धूल चटाने की राह देख रहे हैं।

भुवनेश्वर कुमार

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार ( Bhuvaneshwar Kumar ) ऑस्ट्रेलिया दौरे पर चोटिल हो गए थे। जिससे वह अपना इलाज करवा रहे थे। भुवनेश्वर अब पूरी तरह फिट हो गए हैं और वह टी-20 सीरीज में इंग्लैंड के बल्लेबाजों को छकाने के लिए पूरी तरह से तैयार हैं।

शार्दुल ठाकुर

तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का साथ देने के लिए शार्दुल ठाकुर ( Shardul Thakur ) को टीम में शामिल किया जा सकता है। शार्दुल ठाकुर भी लगातार अच्छे फॉर्म में चल रहे हैं। ठाकुर गेंदबाजी के साथ साथ बल्लेबाजी भी कर लेते हैं। ऐसे में अहमदाबाद में होने वाले मुकाबले में उनके काफी उम्मीदें हैं।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 से पहले आरसीबी को लगा बड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने अपना नाम लिया वापस

Related Articles