IND vs ENG: England के खिलाफ बाकी दो मैचों के लिए टीम का ऐलान, इस धुरंधर की हुई वापसी

England के खिलाफ केएल राहुल की वापसी

नई दिल्ली: भारत और इंग्लैंड के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी दो मैचों के लिए BCCI ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में केएल राहुल की वापसी हो गई है। राहुल ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान चोटिल हो गए थे। जिसके कारण वह टीम से बाहर चल रहे थे। इसके अलावा अगर उमेश यादव फिटनेस टेस्ट पास कर लेते हैं तो उन्हें England के खिलाफ बाकी टेस्ट मैचों के लिए टीम में शामिल कर लिया जाएगा।

BCCI ने टीम का किया ऐलान

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने England के खिलाफ बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है। वहीं अहमदाबाद में होने वाले आखिरी दो टेस्ट मैचों के लिए उमेश यादव अगर फिट घोषित कर दिए जाते हैं तो उन्हें शार्दुल ठाकुर की जगह टीम में शामिल किया जाएगा।

जय शाह ने प्रेस रिलीज जारी कर कहा कि उमेश यादव अहमदाबाद में टीम से जुड़ेंगे और उनकी फिटनेस का आकलन होने के बाद वह शार्दुल ठाकुर की जगह लेंगे जिन्हें विजय हजारे ट्राफी में खेलने की अनुमति दे दी गई है। बता दें उमेश ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के दौरान चोटिल हो गए थे। उनकी पिंडली की मांसपेशियों में खिंचाव आ गया था। इसके बाद वह स्वदेश लौट आए थे।

राहुल की वापसी
राहुल की वापसी

राहुल की वापसी

भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान चोटिल हो गए थे। लेकिन अब उन्हें England के खिलाफ चार टेस्ट मैचों की सीरीज के बाकी दो मुकाबलों के लिए टीम में शामिल कर लिया गया है। राहुल ऑस्ट्रेलिया दौरे में सीमित ओवरों की सीरीज में खेले थे, लेकिन उन्हें टेस्ट सीरीज में खेलने का मौका नहीं मिल पाया था। टेस्ट सीरीज के दौरान अभ्यास में कलाई में चोट लगने के बाद राहुल दौरे से बाहर हो गए थे और उन्हें स्वदेश लौटना पड़ा था।

बाकी दो मैचों के लिए Team India

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उप-कप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेट कीपर), आर अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज।

यह भी पढ़ें: IPL 2021 Auction: नीलामी से ठीक पहले टीमों को लगा तगड़ा झटका, इस खिलाड़ी ने वापस लिया नाम

Related Articles

Back to top button